23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: पटना जंक्शन पर बनेगा एयरर्पोट जैसा VIP लाउंज, मिलेंगी ये सुविधाएं

Bihar News Update: बिहार के सबसे बड़े स्टेशन पटना जंक्शन पर अब यात्रियों को मिलेगी एयरर्पोट जैसी सुविधाएं. अब यात्रियों को रेल का इंतजार करना पहले जितना बोरिंग नहीं होगा. इसी महीने से एग्जीक्युटिव लाउंज शुरु होगा. इस एग्जीक्युटिव लाउंच में कुछ सुविधाएं के लिए अलग से शुल्क भी चुकाना होगा.

पटना जंक्शन पर मिलेगी एयरर्पोट जैसी सुविधा

बिहार के सबसे बड़े स्टेशन पटना जंक्शन पर अब मिलेगी एयरर्पोट जैसी सुविधाएं. पटना जंक्शन पर इसी महीने से एग्जीक्युटिव लाउंज शुरु होगा. उद्घाटन के बाद पटना से सफर करने वाले यात्रियों को भी बेहतर सुविधाएं मिलने लगेंगी. कुछ हिस्से में लाउंज बनकर पूरी तरह तैयार है, इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है. दानापुर रेल मंडल के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड के वरीय अधिकारी से उद्घाटन के लिए समय मांगा गया है. समय मिलते ही एग्जीक्यूटिव लाउंज का उद्घाटन होगा. अधिकारियों की मानें तो इस महीने हर हाल में इसकी शुरुआत हो जाएगी.

यात्री को अब मिलेगी बेहतर सुविधा

एग्जीक्युटिव लाउंज बनाने का मक्सद जंक्शन पर यात्री को बेहतर सुविधा देना है. इस कड़ी में बेहतर सुविधा के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. पटना जंक्शन पर अब यात्रियों को रेल का इंतजार करना पहले जितना बोरिंग नहीं होगा. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने देश के बड़े रेलवे स्टेशनों पर एयरर्पोट जैसी सुविधाएं वाला लाउंज बनाने की कड़ी में इसका र्निमाण कराया है. इसके जिम्मा गांडीव बिल्डर्स नामक कंपनी को दिया गया है. इस एजेंसी की ओर से इसे अंतिम रुप दिया जा रहा है.

Also Read: पटना में बनायी जायेगी नेकी की दीवार, खगौल में अत्याधुनिक मॉल बनायेगा जिला पर्षद
अलग से चुकाना होगा शुल्क

इस एग्जीक्युटिव लाउंच में कुछ सुविधाएं के लिए अलग से शुल्क चुकाना होगा. जैसे कंफर्टेबल चेयर, बफे, बिजनेस सेंटर, बच्चों के लिए वीडियो गेम्स, लजीज नाश्ता, महिलाओं के मनोरंजन की सुविधा के लिए चुकाना होगा शुल्क.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें