27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gorakhpur: लोकल ट्रेनों में लग रहा है एक्सप्रेस का किराया, 3KM की दूरी के लिए भी रेलवे ले रहा इतना किराया

Gorakhpur News: कोरोना काल के बाद रेलवे ने लोकल ट्रेन तो चला दी लेकिन अब भी एक्सप्रेस का किराया लिया जा रहा है. पूर्वोत्तर रेलवे की 85 सवारी गाड़ियां लोकल रूट पर चलती हैं. अभी भी यात्रियों से रेलवे एक्सप्रेस का किराया ले रहा है.

Gorakhpur News: कोरोना काल के बाद रेलवे ने लोकल ट्रेन तो चला दी लेकिन अब भी एक्सप्रेस का किराया लिया जा रहा है. पूर्वोत्तर रेलवे की 85 सवारी गाड़ियां लोकल रूट पर चलती हैं. अभी भी यात्रियों से रेलवे एक्सप्रेस का किराया ले रहा है. रेलवे इन ट्रेनों में 15 की जगह 30 रुपये यात्रियों से वसूल रहा है. गोरखपुर से डोमिनगढ़,नकहा, कैंट स्टेशन तक 3 से 5 किलोमीटर की दूरी करने में यात्रियों को 30 रुपये देने पड़ रहे है. कोरोना महामारी के समय पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस का किराया लग रहा था.

पूर्वोत्तर रेलवे रूट पर चलने वाले 123 एक्सप्रेस ट्रेनों के साधारण कोचों में जनरल टिकट पर यात्रा शुरू हो गई है. जिससे अब यात्रियों को जनरल कोच में यात्रा करने में सुविधा हो रही है. आरक्षण के नाम पर यात्रियों से जो ज्यादा पैसा देना पड़ता था. अब 15 से 30 रुपये की बचत यात्रियों की हो रही है. अब यात्री स्टेशन पर जनरल काउंटर से टिकट लेकर जनरल बोगी में यात्रा कर रहे हैं. कोविड-19 महामारी से पहले की भांति एक्सप्रेस ट्रेनें चलने लगी है. कोविड-19 काल से ही वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे के किराए में रियायत मिलती थी. वह भी बंद हो गई थी. सब कुछ सामान्य होने के बाद भी अभी बुजुर्ग यात्रियों को किराए में मिलने वाली छूट फिर से शुरू नहीं हुई है.

Also Read: Amarnath Cloudburst: अमरनाथ आपदा में फंसे यूपी के सैकड़ों श्रद्धालु, हादसे के बाद परिजनों की अटकी सांस

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि लोकल रूट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों में रेलवे 15 की जगह न्यूनतम 30 रुपये किराया वसूल रहा है. कोविड-19 के समय से ही पैसेंजर ट्रेनों को भी स्पेशल कर चलाया जा रहा था. आज भी उसी तरह से पैसेंजर ट्रेनें चल रही है. वहीं जबकि बिहार रूट से आने वाली गाड़ियों के जनरल बोगियों में पैर रखने की भी जगह नहीं है. लगभग सारी गाड़ियां भरी आ रही है.

रिपोर्टर – कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें