30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand: राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने के बाद द्रौपदी मुर्मू को थी इस बात की चिंता, PM ने किया दूर

द्रौपदी मुर्मू झारखंड पहुंच अपने अनुभव साझा की. कल एनडीए के साथ हुई बैठक में वो ज्यादा भावुक हो गयी थी और कहा कि झारखंड से मेरा खून का रिश्ता है. उन्होंने राष्ट्रपति उम्मीदवार के बनाये जाने को लेकर पीएम मोदी प्रति अभार जताया.

रांची: एनडीए नेताओं के साथ लगभग तीन घंटे तक चली बैठक में द्रौपदी मुर्मू ने रांची, झारखंड और राष्ट्रपति पद के चयन से जुड़े अपने अनुभव साझा किये. इस दौरान वह भावुक भी हो गयीं. उन्होंने कहा कि मेरी दादी झारखंड की थीं. हमारे पूर्वज झारखंड से जुड़े रहे हैं. यहां से मेरा पुराना लगाव रहा है. मेरी रगों में झारखंड का खून दौड़ रहा है. उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाये जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया.

साथ ही उनके साथ हुई मुलाकात की बातें साझा की. उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से कहा था कि इतने बड़े पद का दायित्व कैसे संभालूंगी. तब प्रधानमंत्री ने कहा था कि संविधान आपकाे रास्ता दिखायेगा. झारखंड के राज्यपाल के तौर पर जिस तरह आपने राज्य को संवारने का काम किया, उसी तरह देश को संवारने का काम करेंगी.

उन्होंने कहा कि छह साल तक राज्यपाल के रूप में झारखंड की संस्कृति, विरासत और यहां के लोगों को जानने का प्रयास किया. हर वर्ग से मिली हूं. उन्होंने उम्मीद जतायी कि सभी 81 विधायकों और 20 सांसदों का समर्थन मिलेगा. बैठक के दौरान द्रौपदी मुर्मू ने एनडीए के सांसद और विधायकों से व्यक्तिगत तौर पर भी मुलाकात की.

कार्यक्रम में स्वागत भाषण प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने किया. मौके पर पूर्व सीएम रघुवर दास, बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी और आजसू अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने भी अपनी बातें रखीं. बैठक में महाराष्ट्र की सांसद हिना गाविद मौजूद थीं.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें