26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा के बयान पर राहुल गांधी ने कहा- भाजपा ने देश में गुस्से और नफरत का माहौल बनाया

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा भाजपा नफरत की राजनीति करती है और देश के बिगड़ते माहौल के लिए जिम्मेदार है.

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि शीर्ष अदालत ने सच कहा है, लेकिन देश का यह माहौल उस व्यक्ति से नहीं बना है, जिसने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा भाजपा नफरत की राजनीति करती है और देश के बिगड़ते माहौल के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने आरोप लगाया है कि यह माहौल केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार ने बनाया है.


राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे हैं, जहां उन्होंने कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी को सही ठहराया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा भाजपा नफरत की राजनीति करती है और देश के बिगड़ते माहौल के लिए जिम्मेदार है. यह माहौल प्रधानमंत्री ने, गृहमंत्री ने, भाजपा और आरएसएस ने बनाया है…यह माहौल गुस्से और नफरत का है. उन्होंने इसे राष्ट्रविरोधी गतिविधि करार देते हुए कहा कि यह भारत के हित के खिलाफ है. वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस देश में शांति स्थापित करने में जुटी है. कांग्रेस लोकतंत्र और शांति के लिए लड़ती आई है और यह लड़ाई आगे भी जारी रखेगी.

जानिए सुप्रीम कोर्ट ने की टिप्पणी

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के मामले में विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने की नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने के लिए कोर्ट ने इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की पीठ ने कहा कि नूपुर शर्मा ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की गई है.

Also Read: नूपुर शर्मा के बयान पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, जानें अबतक क्या- क्या हुआ
जानें क्या है पूरा मामला

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर बयान दिया था. इस बयान के बाद देशभर में नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. इस संबंध में नूपुर शर्मा ने अपने खिलाफ दर्ज़ सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें