27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Varanasi: बाबा विश्वनाथ के दरबार में आज हाजिरी लगाएंगे राष्ट्रपति, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

President Ramnath kovind Varanasi Visit: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज दोपहर अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ लगभग छह घंटे के लिए काशी आएंगे. लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से वह बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) के गेस्ट हाउस आएंगे.

President Ramnath kovind Varanasi Visit: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज दोपहर अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ लगभग छह घंटे के लिए काशी आएंगे. लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से वह बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) के गेस्ट हाउस आएंगे. यहां विश्राम के बाद वे अपने छह घंटे के प्रवास में बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करेंगे. विश्वनाथ धाम के नव्य परिसर का अवलोकन करेंगे. राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर एयरपोर्ट से लेकर विश्वनाथ धाम तक सुरक्षा और खुफिया एजेंसिया हाई अलर्ट पर हैं और जगह-जगह निगरानी की जा रही है.

बाबा विश्वनाथ के दरबार में आज हाजिरी लगाएंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के वाराणसी आगमन को लेकर शुक्रवार को एयरपोर्ट पर एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग की बैठक हुई. रविवार को राष्ट्रपति गोरखपुर से वायुसेना के विशेष विमान से दोपहर एक बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे. बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से राष्ट्रपति बरेका हेलीपैड पहुंचेंगे. बरेका गेस्ट हाउस में आराम करने के बाद राष्ट्रपति शाम को पांच बजे के बाद श्रीकाशी विश्वनाथधाम पहुंचेंगे. दर्शन पूजन के बाद शाम छह बजे के करीब बाई रोड बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. एयरपोर्ट से देरशाम सात बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

Also Read: UP Board Result 2022 Live: यूपी बोर्ड रिजल्ट रिलीज करने की तैयारी, जानिए कब और कहां होगा जारी
सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

राष्ट्रपति के काशी आगमन को लेकर अस्पतालों में जहां सेफ हाउस बनाया जा रहा है, वहीं वाराणसी के साथ ही चंदौली, गाजीपुर से एंबुलेंस और चिकित्सकों की टीम भी मुस्तैद रहेगी. बरेका से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाने वाले रूट पर जगह-जगह बैरीकेडिंग, साफ-सफाई सहित अन्य तैयारियां पूरी कराई जा रही हैं. पांच जून को ही राष्ट्रपति देर शाम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. राष्ट्रपति के लगभग छह घंटे के काशी प्रवास को लेकर सभी तैयारियों पूरी कर लिए जाने का दावा प्रशासन की ओर से किया गया है.

राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए एयरपोर्ट, बरेका, श्रीकाशी विश्वनाथधाम, सर्किट हाउस समेत अन्य सभी स्थानों पर 30 से अधिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है. इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती भी गई है. दूसरी तरफ पुलिस ने एयरपोर्ट से डमी फ्लीट का रिहर्सल किया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के काशी दौरे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रपति के आगमन और प्रस्तावित शहर भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए रविवार को रूट डायवर्जन लागू किया है. एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी के अनुसार पांच जून की सुबह आठ बजे से शाम सात बजे शहर के कई मार्गों पर डायवर्जन प्रभावी रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें