24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar MLC Oath Taking: मुख्यमंत्री नीतीश की मौजूदगी में कल शपथ लेंगे विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य

Bihar MLC Oath Taking: बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में विधान परिषद के एनेक्सी सभागार में शपथ लेंगे.

Bihar MLC Oath Taking: बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में विधान परिषद के एनेक्सी सभागार में शपथ लेंगे. बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति नवनिर्वाचित सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे.

सोमवार को तीन बजे होगा शपथ ग्रहण

बिहार विधान परिषद सचिवालय की ओर से सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ ग्रहण के लिए सूचित कर दिया गया है. विधान परिषद के सभापति सोमवार को तीन बजे शाम को शपथ ग्रहण करायेंगे. मालूम हो कि हाल ही में बिहार विधान परिषद के स्थानीय कोटे की 24 सीटों के लिए चुनाव कराया गया था. इसके बाद मतगणना करायी गयी थी.

राजद के दोनों अजय कुमार सिंह और कांग्रेस के राजीव कुमार लेंगे शपथ

मालूम हो कि मुंगेर, जमुई, लखीसराय व शेखपुरा से राजद के अजय कुमार सिंह, सहरसा, मधेपुरा व सुपौल से राजद अजय कुमार सिंह और खगड़िया और बेगूसराय से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राजीव कुमार बिहार विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित घोषित किये गये हैं.

भाजपा के दिलीप जायसवाल, अशोक अग्रवाल और जदयू के विजय सिंह लेंगे शपथ

वहीं, पूर्णिया, अररिया व किशनगंज से भारतीय जनता पार्टी के डॉ दिलीप कुमार जायसवाल, कटिहार से भाजपा के अशोक कुमार अग्रवाल और भागलपुर व बांका से जनता दल यूनाइटेड के विजय कुमार सिंह बिहार विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित किये गये हैं.

24 सीटों में भाजपा के सात और जदयू के पांच प्रत्याशी जीते

बिहार विधान परिषद के लिए निर्वाचित 24 सदस्यों में भाजपा को सात सीटें, जदयू को पांच सीटें और पशुपति पारस की लोजपा को एक सीट मिली है. मालूम हो कि बिहार विधान परिषद में सदस्यों की कुल सीटें 75 हैं. नवनिर्वाचित सदस्यों के आंकड़ों को शामिल किये जाने के बाद सदन में एनडीए के 52 सदस्य हो जायेंगे.

बिहार विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी हो जायेगी जदयू

बिहार विधान परिषद में 28 सदस्यों के साथ जदयू सबसे बड़ी पार्टी हो जायेगी. उसके बाद 22 सदस्यों के साथ भाजपा दूसरे नंबर पर काबिज होगी. बिहार विधान परिषद में दो तिहाई बहुमत एनडीए के पास होने के कारण कोई प्रस्ताव या विधेयक पास कराने में कोई परेशानी नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें