29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prayagraj News: ‘एक स्टेशन एक उत्पाद’ योजना का शुभारंभ, चीनी मिट्टी के बर्तनों से सजा प्लेटफॉर्म

प्रयागराज मण्डल के चुनार रेलवे स्टेशन पर 'एक स्टेशन एक उत्पाद' योजना का प्रायोगिक तौर पर शुभारम्भ किया गया. स्टेशन पर चीनी मिट्टी के बर्तन और खिलौने का स्टॉल लगाने के लिए 15 दिन की अनुमति दी गई.

Prayagraj News: प्रधानमंत्री और रेल मंत्री की पहल एवं बजट 2022-23 में की गई घोषणा को अमल में लाते हुए शनिवार को प्रयागराज मण्डल के चुनार रेलवे स्टेशन पर ‘एक स्टेशन एक उत्पाद’ योजना का प्रायोगिक तौर पर शुभारम्भ किया गया. मण्डल रेल प्रबंधक / प्रयागराज मण्डल संजय सिंह ने योजना का फीता काटकर शुभारंभ किया किया.

स्थानीय उद्योगों के विकास के लिए प्रयास

उन्होंने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य स्थानीय उद्योगों के विकास के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध कराना है. इस योजना में इच्छुक कारीगर/बुनकर जिनके पास विकास आयुक्त हस्तशिल्प विकास आयुक्त हथकरघा या अन्य केंद्र राज्य सरकार प्राधिकार द्वारा जारी पहचान पत्र हो वह भाग ले सकते हैं.

भी मण्डलों से मांगा गया एक-एक स्टेशन का नाम

रेलवे बोर्ड द्वारा ‘एक स्टेशन एक उत्पाद’ योजना के अंतर्गत सभी मण्डलों से एक-एक स्टेशन का नाम मांगा गया था. इसके अंतर्गत मण्डल रेल प्रबंधक/प्रयागराज मण्डल मोहित चंद्रा द्वारा प्रयागराज मण्डल के अंतर्गत चुनार स्टेशन का चयन ‘एक स्टेशन एक उत्पाद’ योजना हेतु किया गया.

राम दुलारे प्रजापति को मिला स्टॉल लगाने का मौका

आवेदन आमंत्रित करने के बाद लकी ड्रॉ के माध्यम से राम दुलारे प्रजापति को एक स्टेशन एक उत्पाद योजना के तहत चुनार स्टेशन पर चीनी मिट्टी के बर्तन और खिलौने की स्टॉल लगाने ले लिए 15 दिन की अनुमति दी गई. इस अवसर पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक, प्रयागराज मण्डल सहित चुनार स्टेशन के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें