24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामपुर में लालच देकर युवक को बना दिया अल्पसंख्यक, रमजान पर नमाज पढ़ी तो खुली पोल, मौलवी समेत 2 धरे

रामपुर जिले से धर्म परिवर्तन कराने का एक मामला सामने आया है. यहां एक बहुसंख्यक समुदाय के युवक को मौलवी ने लालच देकर धर्म परिवर्तन के लिए राजी कर लिया. मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस ने मौलवी समेत एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Rampur News: उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन की हर संभव कोशिश के बाद भी धर्मांतरण के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही. ताजा मामला रामपुर जिले का है. जहां एक बहुसंख्यक समुदाय के युवक ने न सिर्फ रोजा रखा बल्कि नमाज भी अदा की. मामला जब कोतवाली में पहुंचा तो पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए धर्म परिवर्तन कराने वाले मौलवी समेत एक अन्य के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

क्या था पूरा मामला

दरअसल, शहर में एक बहुसंख्यक समुदाय के युवक ने अचानक रमजान के समय रोजा रखना और नमाज पढ़ना शुरू कर दिया. यह देख लोग हैरान रह गए और उन्हें कुछ समझ नहीं आया. मामला जब फैला तो बात थाने तक पहुंच गई. पुलिस ने पूरे मामले की जांच की तो धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया. पुलिस ने बिना किसी देरी के मामले में कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल में भेज दिया गया.

युवक के पिता ने थाने में की शिकायत

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह का कहना है कि, नालापार थाना कोतवाली क्षेत्र के लेखा सिंह की शिकायत पर मौलवी गुलवेज और नदीम ने लालच देकर उनके बेटे गुलाब सिंह का धर्म परिवर्तन कराने में लगे हैं. जिसके चलते उनका पुत्र हिंदू धर्म से मुस्लिम धर्म परिवर्तन करना चाहता है.

कोर्ट ने आरोपियों को भेजा जेल

युवक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच के बाद आरोपी नदीम और मौलवी गुलवेज को हिरासत में ले लिया गया, जब दोनों से पुलिस ने पूछताछ की तो पूरे मामले से पर्दा उठ गया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया. फिलहाल, इस पूरे मामले में आगे की जांच जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें