28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अतीक अहमद से मुक्त कराई जमीन पर जल्द गरीबों का होगा अपना घर, 6 महीने में कार्य पूरा कराने के निर्देश

माफिया अतीक अहमद से कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत जल्द ही घर मिलेगा. विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार चौहान ने गुरूवार को मौका मुआयना किया.

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा माफिया अतीक अहमद से कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था. अब यह योजना जल्द ही मूर्त रूप लेगी. इस जमीन पर प्रधानमंत्री योजना के तहत निर्माण शुरू होने के बाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार चौहान ने गुरूवार को मौका मुआयना किया.

छह माह में निर्माण पूरा करने का निर्दश

पीडीए (PDA) उपाध्यक्ष अरविंद कुमार चौहान ने मौका मुआयना के दौरान कार्य की स्थित के संबंध में कार्यदायी संस्था से पूछा कि फ्लैट का निर्माण कब तक हो जाएगा. जिस पर एजेंसी के प्रतिनिधि ने एक साल में काम पूरा करने की बात कही. जिस पर उपाध्यक्ष ने निर्देश देते हुए छह माह में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस परियोजना की निगरानी स्वयं कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री योजना के तहत बनाए जा रहे 76 फ्लैट

गौरतलब है कि माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई लूकरगंज स्थित 1731 वर्गमीटर जमीन पर प्रधानमंत्री योजना के तहत गरीब और निराश्रित लोगों के लिए 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. एक फ्लैट की कीमत 6 लाख निर्धारित की गई है. जिसमे में लाभार्थी को प्रधानमंत्री योजना के तहत 1.50 लाख सब्सिडी और मुख्यमंत्री द्वारा एक लाख की सहायता राशि दी जाएगी.शेष 3.50 लाख लाभार्थी को स्वयं देने होंगे.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें