30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lucknow News: UP के बिजली उपभोक्ताओं को लग सकता है महंगाई का झटका, जानें क्या है सरकार की तैयारी

उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को जल्द ही बिजली के क्षेत्र में भी महंगाई का झटका लग सकता है. बढ़े बिल का झटका लग सकता है. नियामक आयोग ने सभी बिजली कंपनियों से अगले 10 दिन में स्लैबवार ट्रैरिफ प्लान दाखिल करने के निर्देश दिए हैं.

Lucknow News: प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को जल्द महंगी बिजली का सामना करना पड़ सकता है. नियामक आयोग ने सभी बिजली कंपनियों से अगले 10 दिन में चले स्लैबवार ट्रैरिफ प्लान दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में अब माना जा रहा है कि इस बार बिजली दरों को बढ़ना लगभग तय है. चुनाव और लॉकडाउन के कारण पिछले 3 साल से यूपी में बिजली दरें नहीं बढ़ी हैं. महज एक दिन पर ही उत्तराखंड में बिजली दरों को बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

बिजली दर बढ़ाने का विरोध शुरू

इधर. उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने बढ़ोतरी के प्रस्ताव का विरोध शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि प्रदेश की बिजली कंपनियों पर उपभोक्ताओं का पहले ही 20.500 करोड बकाया आ रहा है. ऐसे में दरें बढ़ाने की वजह है उसको कम करना चाहिए.

यूपी में बिजली दरें बढ़ना लगभग तय

बिजली कंपनियों और पावर कारपोरेशन द्वारा नए दरों को लेकर जारी निर्देश के बाद बिजली दरें बढ़ना लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि, बिजली की दरों को बढ़ाने का प्रस्ताव इस पहले भी दिया जा चुका है. इससे पहले पिछले साल भी प्रस्ताव दिया गया था लेकिन कोरोना और और आर्थिक मंदी की वजह से उसको खारिज कर दिया गया था. नियामक आयोग ने बिना सब्सिडी के बिजली दर का प्रस्ताव दाखिल करने का आदेश दिया है. इस बार बिजली कंपनियों ने कुल वितरण हानियां लगभग 70% मानी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें