22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योगी सरकार को सदन में घेरने की तैयारी! सपा विधायक दल की बैठक आज, अखिलेश यादव पर टिकीं नजरें

Uttar Pradesh: एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. हालांकि पहले कहा जा रहा था कि शिवपाल सिंह यादव या अन्य नेता सदन में विधायक दल का नेता बन सकता है.

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की विधायक दल की बैठक अब आज यानि 26 को होने जा रही है. यह बैठक सपा मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य मार्ग पर होगी. बता दें कि पहले ये बैठक 21 मार्च को होने वाली थी पर समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद प्रत्याशियों के नामांकन की वजह से विधायक दल की बैठक का कार्यक्रम आगे बढ़ाया गया. इस बैठक में बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रहेंगे मौजूद रहेंगे. अखिलेश यादव आज सुबह 10 बजे पार्टी कार्यालय में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की विधान परिषद के मौजूदा सदस्यों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

माना जा रहा है कि एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. हालांकि पहले कहा जा रहा था कि शिवपाल सिंह यादव या अन्य नेता सदन में विधायक दल का नेता बन सकता है. असल में अखिलेश यादव ने पिछले दिनों ही आजमगढ़ के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है और वह मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से विधायक बने है. लिहाजा माना जा रहा है कि अखिलेश बीजेपी सरकार को टक्कर देने विधायक दल का नेता बन सकते हैं.

Also Read: Yogi Govt 2.0: मिठाई की दुकान लगाने से लेकर कैबिनेट मंत्री तक, ऐसा रहा है नंद गोपाल नंदी का राजनीतिक सफर

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कई दलों के साथ मिलकर चुनाव के मैदान में उतरी समाजवादी पार्टी को 111 तथा गठबंधन को 125 सीट मिली हैं. अब समाजवादी पार्टी का लक्ष्य मजबूत विपक्षी दल बनने का है. समाजवादी पार्टी इसी को लेकर अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए बैठक बुला रही है. जानकारी के मुताबिक इस महत्वपूर्ण बैठक में हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में पार्टी की पराजय की समीक्षा के साथ-साथ विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के आगामी चुनाव की रणनीति पर व्यापक चर्चा की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें