26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को लेकर संत समाज में उत्साह, प्रयागराज के इन संतों को भी भेजा गया न्योता

Prayagraj News: शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे महंत यमुना पुरी महाराज ने कहा कि संत समाज और देश के लिए योगी आदित्यनाथ को दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेना हर्ष और गर्व का विषय है.

Prayagraj News: उत्तरप्रदेश की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का शुक्रवार को गठन होगा. अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम (इकाना) में योगी आदित्यनाथ समेत सभी मंत्री और विधायक पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. महंत योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरीबार बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जहां प्रशासन और भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी गई. वहीं साधु संतो में भी जबरदस्त उत्साह है. शपथ ग्रहण समारोह में साथ साधु-संतों के साथ पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी और भाजपा के तमाम पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है.

साधु संतो के साथ प्रबुद्ध वर्ग को भी आमंत्रण

शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रण पर महानिर्वाणी अखाड़ा दारागंज के महंत यमुनापुरी महाराज, अटल अखाड़ा से महंत बलराम भारती, आनंद अखाड़ा से महंत राजेश्वेरा नंद, निरंजनी अखाड़ा महंत लेटे हनुमान मंदिर बलबीर गिरि महाराज, श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से वासुदेवानंद सरस्वती समेत दर्जनों संत लखनऊ के लिए आज रवाना हो रहे है. इसके साथ ही बीएचयू के पर्वू कुलपति प्रोफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी, हाईकोर्ट के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधाकांत ओझा, पूर्व अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ त्रिपाठी को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है.

महंत योगी आदित्यनाथ का दूसरी बार मुख्यमंत्री बनना संत समाज और देश के लिए हर्ष की बात

इस मौके पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे महंत यमुना पुरी महाराज ने कहा कि संत समाज और देश के लिए योगी आदित्यनाथ को दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेना हर्ष और गर्व का विषय है. योगी आदित्यनाथ के पिछले 5 साल के कार्यक्रम में जो कार्य हुए हैं उसकी जितनी सराहना की जाए कम है. चाहे वह राम मंदिर निर्माण कार्य की गति का हो चाहे काशी कॉरिडोर का, धर्म और संस्कृति के क्षेत्र में मोदी और योगी के कार्य को हमेशा सराहा जायेगा. उनके समय में पिछली बार का कुंभ वास्तव में दिव्य और भव्य था. उन्हें पूरा विश्वास है कि एक बार फिर 2024 – 25 में दिव्य और भव्य कुंभ होगा. साथ ही आने वाले समय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतत्व में मथुरा में भी काशी की तर्ज पर भव्य कॉरिडोर बनेगा.

भाजपा के तमाम पदाधिकारी भी पहुंचे लखनऊ

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में आज बीजेपी के तमाम पदाधिकारी भी लखनऊ रवाना हो रहे इनमे भाजपा संगठन की ओर से एमएलसी डा. यज्ञदत्त शर्मा, प्रदेश महिला महामंत्री कृतिका अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, यमुना पार जिलाध्यक्ष विभव नाथ भारती, गंगा पार जिलाध्यक्ष अश्वनी द्विवेदी, सहित दर्जनों पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है.

प्रमुख चौराहों पर होगा लाइव प्रसारण

योगी 2.0 का शपथ ग्रहण समारोह का प्रयागराज शहर के प्रमुख चौराहों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा. ताकि, लोग इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम देख सके. इसके लिए चौराहों पर बड़ी एलईडी लगाई जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें