25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर नहीं बचा सके अपनी जमानत, ASP को चुनाव से क्या फायदा हुआ?

UP Election Results 2022: गोरखपुर शहर में योगी आदित्यनाथ को एक लाख 65 हजार 499 मत मिले, जबकि चंद्रशेखर को 7,640 मत मिले. योगी को जहां 66.18 प्रतिशत मत मिले तो वहीं चंद्रशेखर को महज 3.06 फीसदी मत मिले. उनकी जमानत भी जब्त हो गई.

UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम 10 मार्च को जारी हुआ. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. होली बाद शपथ ग्रहण समारोह होने की उम्मीद जतायी जा रही है. इस चुनाव में योगी आदित्यनाथ खुद गोरखपुर शहर सीट से चुनावी मैदान में उतरे. उन्हें चुनौती देने के लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी मैदान में उतरे, लेकिन उनकी जमानत जब्त हो गई.

योगी आदित्यनाथ को एक लाख 65 हजार 499 मत मिले, जबकि चंद्रशेखर को 7,640 मत मिले. योगी को 66.18 प्रतिशत मत मिले तो वहीं चंद्रशेखर को महज 3.06 फीसदी मत मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई. चिल्लूपार में भी चंद्रशेखर की पार्टी आजाद समाज पार्टी ने उम्मीदवार उतारा था, लेकिन वहां भी वे कोई कमाल नहीं कर पाये.

Also Read: Chandra Shekhar Azad Election 2022 Results: योगी ने 1 लाख 2 हजार के भारी अंतर से चंद्रशेखर आजाद को हराया

चंद्रशेखर का योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ना महज सियासी स्टंट साबित हुआ. पूर्वांचल में उनकी पार्टी को जोर का झटका लगा है. पहले चंद्रशेखर की कोशिश समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की थी, लेकिन कामयाबी नहीं मिली.

Also Read: चंद्रशेखर आजाद का BJP पर कटाक्ष, कहा – जनता इस बार के चुनाव में गुलामी की बेड़ियां काटकर करेगी मतदान

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नेताओं को अपनी टीम में शामिल किया. यही नहीं, उन्होंने योगी को तानाशाह बताते हुए उन पर कई गंभीर आरोप लगाये, लेकिन इन सबका कोई फायदा नहीं हुआ. वह अपनी जमानत भी नहीं बचा सके.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम

  • भारतीय जनता पार्टी- 255

  • अपना दल (सोनेलाल)- 12

  • निषाद पार्टी-6

  • समाजवादी पार्टी- 111

  • सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी- 6

  • राष्ट्रीय लोकदल- 8

  • कांग्रेस- 2

  • बहुजन समाज पार्टी- 1

  • जनसत्ता दल लोकतांत्रिक- 2

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें