28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: पुलिस अधिकारी बनकर करते थे वसूली, होटल संचालक से ठगी मामले में दो और चढ़े पुलिस के हत्थे

Jharkhand News: रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित टीम ने तकनीकी शाखा के सहयोग से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार जहांगीर पूर्व में भी आपराधिक मामले में पिठोरिया थाना से जेल जा चुका है. कुछ दिनों पहले जेल से जमानत पर रिहा हुआ है.

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी एवं बड़ा बाबू बनकर वसूली करने के आरोपी जहांगीर खान उर्फ लाडुल (पिता मकबूल खान, महुआ टोली, ओरमांझी, रांची) एवं फिरोज खान ( पिता स्वर्गीय सेराजुद्दीन खान, कुम्हरिया, पिठोरिया, रांची) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में एक आरोपी रघु सिंह को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रांची के नामकुम थाना में प्रेस वार्ता कर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने ये जानकारी दी.

17 हजार वसूल लिए थे

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपी 26 फरवरी की रात 11 बजे रांची जिले के रामपुर स्थित गढ़ा ढाबा पहुंचे थे एवं कर्मियों के साथ मारपीट कर 35, 000 रुपये की मांग की थी. 29, 000 रुपये देने पर मामला तय हुआ था. इस दौरान इन आरोपियों ने ढाबा संचालक से 17,000 रुपये ले लिये एवं बाकी के 12,000 रुपये लेने अगले दिन पहुंचेंगे ये बात कहकर वे चले गये.

Also Read: Dhanbad Judge Case: धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में सीबीआई किन बिंदुओं पर कर रही पूछताछ
तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

27 फरवरी की सुबह तीनों पैसा लेने फिर ढाबा पहुंचे एवं पैसे की मांग की. इस दौरान ढाबा के कर्मचारी का मोबाइल छीन लिया. इस मामले में ढाबा संचालक के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर रघु सिंह को घटना में प्रयुक्त बोलेरो गाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि जहांगीर एवं फिरोज फरार हो गए थे. रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित टीम ने तकनीकी शाखा के सहयोग से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. ग्रामीण एसपी ने बताया कि गिरफ्तार जहांगीर पूर्व में भी आपराधिक मामले में पिठोरिया थाना से जेल जा चुका है. कुछ दिनों पहले जेल से जमानत पर रिहा हुआ है.

Also Read: Jharkhand News: NTPC में 75 % स्थानीय को मिलेगा रोजगार, बोले परियोजना प्रमुख: हर घर से एक को मिलेगी नौकरी
पुलिस के नाम पर ऐंठते थे पैसे

खुद को पुलिसकर्मी बताकर पैसे ठगने के आरोपी रघु सिंह (पिता ब्रजकिशोर सिंह, चिरौंदी, रांची) को पकड़ने में रांची की नामकुम पुलिस को पहले ही सफलता मिल चुकी थी. इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार थे, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत थी. पुलिस ने ठगी में उपयोग करने वाले वाहन को भी जब्त कर लिया था. इसके बाद दो अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने दबोच लिया.

Also Read: नंबर वेरिफिकेशन के बहाने भेजा लिंक, क्लिक करते छत्तीसगढ़ NTPC ऑफिसर का अकाउंट खाली, 3 साइबर ठग अरेस्ट

रिपोर्ट: राजेश वर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें