27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agra News: ताजमहल के नो फ्लाई जोन में उड़ा विमान, सुरक्षा पर उठे सवाल

विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल के पास से सोमवार शाम तेज रफ्तार विमान के गुजरने से हड़कंप मच गया. विमान को देख चारो-ओर अफरा तफरी मच गई.

Agra News. विश्व प्रसिद्ध स्मारक और प्यार की निशानी ताजमहल के पास से सोमवार शाम तेज रफ्तार विमान के गुजरने से हड़कंप मच गया. ताजमहल में मौजूद पर्यटकों और सीआईएसएफ के जवानों ने जब विमान को ताजमहल के पास से उड़ते हुए देखा तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया. ताजमहल के पास से किसी भी विमान को गुजरने की पूर्ण रूप से मनाही है. बल्कि ताजमहल के आसपास ड्रोन भी नहीं उड़ाया जा सकता. ऐसे में सोमवार को ताजमहल के पास उड़ने वाले विमान से सीआईएसएफ सहित जिला प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है.

आपको बता दें कि ताजमहल में उर्स चल रहा है. ऐसे में 3 दिन के लिए ताजमहल में पर्यटकों की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है. सोमवार शाम को जब पर्यटक ताजमहल का दीदार कर रहे थे, इसी दौरान एक पर्यटक के मोबाइल में ताजमहल की मीनार के पास से गुजरते हुए विमान का वीडियो कैद हो गया. इस वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि विमान तेज रफ्तार में ताजमहल के करीब से गुजर रहा है. जबकि ताजमहल के पास से किसी भी तरह के विमान को उड़ाने की या गुजरने की इजाजत नहीं है.

Also Read: Russia-Ukraine War: यूक्रेन में फंसी आगरा की श्रेया बंकर में रहने को मजबूर, आज हो सकती है वतन वापसी

ताजमहल के पास से विमान उड़ते हुए देख पर्यटक और सुरक्षा में मौजूद सीआईएसएफ के जवानों में भी हड़कंप मच गया. सीआईएसएफ के वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेई का इस बारे में कहना है कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है अगर ऐसा हुआ है तो हम इसकी उच्च स्तरीय जांच कराएंगे.

Also Read: आगरा में छत्रपति शिवाजी महाराज को औरंगजेब ने 99 दिन तक रखा था बंदी, जानें रोचक कहानी

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें