29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल की 108 नगरपालिकाओं में छिटपुट हिंसा के बीच 76.51 फीसदी मतदान

West Bengal Municipalities Elections: 103 वार्डों में मतदान नहीं कराया गया, क्योंकि प्रत्येक वार्ड में केवल एक उम्मीदवार ने ही नामांकन दाखिल किया था और उन्हें निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की 108 नगरपालिकाओं के चुनाव (Municipalities Elections) रविवार को छिटपुट हिंसा के बीच संपन्न हो गये. राज्य चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, कुल 2,171 वार्डों में शाम पांच बजे तक 76.51 फीसदी मतदान हुआ था. मतदान का प्रतिशत बढ़ सकता है, क्योंकि वोटिंग शाम छह बजे तक हुई. मतगणना दो मार्च को होगी. राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा.

95.6 लाख वोटर, 8160 उम्मीदवार

गौरतलब है कि इन चुनावों में करीब 95.6 लाख मतदाता 8,160 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. 103 वार्डों में मतदान नहीं कराया गया, क्योंकि प्रत्येक वार्ड में केवल एक उम्मीदवार ने ही नामांकन दाखिल किया था और उन्हें निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया. इनमें से लगभग सभी वार्डों पर तृणमूल ने जीत दर्ज की है.

एक हजार से अधिक शिकायतें मिलीं

राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, विभिन्न जिलों से एक हजार से अधिक शिकायतें दर्ज करायी गयी. पर मतदान खत्म होने से पहले ही सभी का निपटारा कर दिया गया.

Also Read: Bengal Bandh News: 28 फरवरी को भाजपा ने किया 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ का आह्वान, ममता सरकार ने कही ये बात
10 से अधिक इवीएम तोड़े

चुनाव के दौरान विभिन्न बूथों पर कथित तौर पर उपद्रवियों ने 10 से अधिक इवीएम तोड़ दिये. उधर, उत्तर 24 परगना जिले में बैरकपुर और दमदम नगरपालिका में कुछ मतदान केंद्रों पर कतारों में बाहरी लोग भी खड़े पाये गये. भाटपाड़ा नगरपालिका में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच छिटपुट झड़प से स्थिति तनावपूर्ण रही.

भाजपा ने लगाया धांधली का आरोप

बंगाल भाजपा ने राज्य की 108 नगरपालिकाओं के चुनाव में धांधली के आरोप लगाये. धांधली के विरोध में सोमवार को 12 घंटे का बंद आहूत किया गया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि वह सभी राजनीतिक दलों व लोगों से आह्वान करते हैं कि इस बंद में शामिल हों. उन्होंने कहा कि बंद सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होगा.

Also Read: West Bengal Violence : ‘पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को रोकिए’, मिलने पहुंची ममता बनर्जी तो राज्यपाल धनखड़ ने कही ये बात
तृणमूल पर प्रतिबंध लगाये चुनाव आयोग- अर्जुन

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एक आतंकी संगठन की तरह बर्ताव कर रही है. चुनाव आयोग को तृणमूल कांग्रेस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए. कहा कि लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि भाजपा के बंद का समर्थन किया जा सकता है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें