27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Chunav 2022: हरगांव विधानसभा में कैसा रहा मतदान और कितनी रही वोटिंग प्रतिशत, जानें सबकुछ

UP Chunav 2022: तीसरे चरण के बाद आज चौथे चरण का मतदान हुआ. सीतापुर जिले में आने वाले हरगांव विधानसभा सीट पर भी चौथे चरण में मतदान हुआ. सीतापुर जिले में शाम पांच बजे तक 58 .39 प्रतिशत मतदान हुआ.

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चुनावी दंगल जारी है. पहले तीन चरण के बाद आज चौथे चरण का मतदान हुआ. सीतापुर जिले में आने वाले हरगांव विधानसभा सीट पर भी चौथे चरण में मतदान हुआ. सीतापुर जिले में शाम पांच बजे तक 58 .39 प्रतिशत प्रतिशत मतदान हुआ. सीतापुर जिले के इस विधानसभा में 1967 में पहला चुनाव हुआ था और भारतीय जन संघ के एस. राम विधायक बने थे. इस सीट पर 1989 से 1993 तक लगातार दौलत राम चुनाव जीतते रहे. इसके बाद 1996 में पहली बार सपा ने अपना खाता खोला.

2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सुरेश राही ने बहुजन समाज पार्टी के रामहेत भारती को 44995 वोट के बड़े अंतर से हराया था. इसके पहले तीन बार से बसपा जीत रही थी. इस विधानसभा अभी तक मुख्य लड़ाई में फिलहाल बसपा और भाजपा हैं. मगर समाजवादी पार्टी भी 2012 और 2017 के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. सीतापुर जिले के इस विधानसभा में 1967 में पहला चुनाव हुआ था. उस समय भारतीय जन संघ के एस. राम विधायक बने थे.

पूर्व विधायक रामहेत भारती इस बार सपा प्रत्याशी के रूप में भाजपा प्रत्याशी सुरेश राही के सामने हैं। वह पूर्व में तीन बार बसपा से विधायक रहे हैं। इस बार बसपा ने यहां से रानू चौधरी व कांग्रेस ने डॉ. ममता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें