30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Varanasi News: BHU के छात्रों ने ऑफलाइन क्लासेज का विरोध किया तेज, सड़क को जाम कर धरने पर बैठे

Varanasi News : वीसी आवास के बाहर धरना दे रहे छात्रों को हटाने में प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी लगे हुए है.धरनारत छात्र जोर -जोर से नारे लगा रहे हैं.

Varanasi News : काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में हाईब्रिड क्लासेस चलाने की मांग को लेकर पिछले 90 घण्टे से चल रहे अनवरत धरने के बाद छात्रों ने वीसी आवास पर सड़क जाम कर दी है. जिसके चलते कुलपति आवास के सामने दोनों ओर की सड़कों पर आवागमन रोक दिया गया है. कोई भी व्यक्ति वीसी आवास की ओर अब आ-जा नहीं सकता है. जिसकी वजह से छात्रों, प्रोफेसरों, अध्यापकों, कर्मचारियों और डॉक्टरों को घूम कर आगे की ओर जाना पड़ रहा है.

वीसी आवास के बाहर धरना दे रहे छात्रों को हटाने में प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी लगे हुए है.धरनारत छात्र जोर -जोर से नारे लगा रहे हैं. उनकी मांग है कि परीक्षा के 2 महीने पहले ऑफ़लाइन क्लासेस संचालित करने का कोई तुक नही है. इसलिए हम चाहते हैं हाइब्रिड मोड में क्लासेज चलें और परीक्षा ओपन बुक एग्जाम की प्रणाली पर ली जाए. इससे छात्रों को हजारों किलामीटर दूर चलकर बनारस नहीं आना होगा.

Also Read: Varanasi News: सपा प्रत्याशी ने खुद को बताया भगवान राम का वंशज, कहा- सबसे पहले हम सब हिंदुस्तानी हैं

विश्वविद्यालय प्रशासन को इसपर फैसला छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर लेना चाहिए। हमारी परीक्षा कराकर के हमे करियर वनाने में सपोर्ट करना चाहिए न कि ऑफ़लाइन क्लासेस संचालित कर के छात्रों को मानसिक रूप से दबाव बनाना चाहिए. कितने छात्र तो वर्क फ्रॉम होम के तहत छोटा-मोटा काम भी कर ले रहैं. वहीं कई छात्रों ने कंपनियां ज्वाइन भी कर लीं हैं. ऐसे में विश्वविद्यालय बुलाकर उनका एग्जाम कराना कहां तक न्यायोचित है.किराए का कमरा और हॉस्टल आवंटन की प्रकिया से ही जूझते रह जाएंगे. यह सिस्टम अव्यवहारिक है, जिसे तत्काल बदला जाना चाहिए। छात्रों ने कहा कि जब तक विश्वविद्यालय अपना फैसला नहीं बदलता है तब तक वे आंदोलन पर अड़े रहेंगे.

रिपोर्ट – विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें