28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hijab Controversy पर दंगल फेम जायरा वसीम ने दी प्रतिक्रिया, बोलीं- ‘पूरे सिस्टम का विरोध करती हूं’

जायरा वसीम ने कर्नाटक हिजाब विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा कि चली आ रही यह धारणा कि हिजाब एक च्वॉइस है, बिल्कुल गलत है. यह धारणा सुविधा या अज्ञानता की वजह से बनी है.

Hijab Row: दंगल फेम जायरा वसीम ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली है, लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती है. जायरा अक्सर कई मुद्दों पर अपनी राय देती रहती है. अब उन्होंने कर्नाटक हिजाब विवाद पर अपना रिएक्शन दिया है. सोशल मीडिया पर उन्होंने एक लंबा- चौड़ा पोस्ट लिखा है, जो अब वायरल हो रहा है.

जायरा वसीम का ये पोस्ट वायरल

जायरा वसीम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा. इसमें वो लिखती है, ‘यह धारणा चली आ रही है कि हिजाब एक पसंद है, गलत जानकारी है. सुविधा या अज्ञानता की वजह से ऐसी धारणा बनी है. हिजाब इस्लाम में एक विकल्प नहीं बल्कि एक दायित्व है. इसी तरह, एक महिला जो हिजाब पहनती है, वह उस दायित्व को पूरा कर रही है जो उसे उस ईश्वर द्वारा दिया गया है जिसे वह प्यार करती है और खुद को प्रस्तुत करती है.

‘मैं इस पूरी व्यवस्था के प्रति नाराजगी…’

जायरा वसीम ने आगे पोस्ट में लिखा, ‘एक महिला के रूप में मैं कृतज्ञता और विनम्रता के साथ हिजाब पहनती हूं. मैं इस पूरी व्यवस्था के प्रति नाराजगी और विरोध प्रकट करती हूं जहां महिलाओं को केवल एक धार्मिक प्रतिबद्धता के लिए रोका और परेशान किया जा रहा है. मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ सोच को बढ़ावा देना और ऐसा सिस्टम बनाना, जहां उन्हें शिक्षा और हिजाब के बीच किसी एक को चुनना है या फिर इन्हें छोड़ना है, सरासर अन्याय है.

Also Read: Akshara Singh का फूटा गुस्सा, वीडियो में बोली- प्रॉब्लम मुझ में नहीं तुझ में… जानें पूरी बात

जावेद अख्तर के ट्वीट ने खींचा था सबका ध्यान

गौरतलब है कि कर्नाटक हिजाब विवाद पर अब तक कई सेलेब्स अपना पक्ष रख चुके है. जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा था, मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के पक्ष में नहीं रहा. मैं अब भी उस पर कायम हूं, लेकिन इसके साथ ही मैं उन गुंडों की भीड़ के लिए मेरे मन में बड़ा तिरस्कार है, जो कुछ लड़कियों के छोटे ग्रुप को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं. उसमें भी वे सफल नहीं हो पा रहे है. क्या उनके हिसाब से यही मर्दानगी है. अफ़सोस की बात है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें