30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं गोवा की 165 सीटों पर थमा प्रचार , वोटिंग 14 फरवरी को

Assembly Elections 2022: वैलेंटाइन डे के दिन इन तीनों राज्यों में वोटिंग होगी. उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में वोटिंग करायी जा रही है. सोमवार को यहां दूसरे चरण का मतदान संपन्न होगा.

Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं गोवा की 165 विधानसभा सीटों पर प्रचार का शोर थम गया है. इन राज्यों में 14 फरवरी को मतदान कराये जायेंगे. इस दिन उत्तर प्रदेश की 55 विधानसभा सीटों पर लोग मतदान करेंगे, जबकि उत्तराखंड की 70 एवं गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग होगी.

उत्तराखंड-गोवा की 110 सीटों पर होगी वोटिंग

सोमवार (14 फरवरी को) को वैलेंटाइन डे के दिन इन तीनों राज्यों में वोटिंग होगी. उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में वोटिंग करायी जा रही है. सोमवार को यहां दूसरे चरण का मतदान संपन्न होगा. उत्तराखंड एवं गोवा में एक दिन में ही वोटिंग होगी. उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटों पर जबकि गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

पीएम मोदी ने उत्तराखंड एवं यूपी में किया प्रचार

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं गोवा विधानसभा चुनाव का प्रचार शनिवार (12 फरवरी 2022) की शाम को थम गया. गोवा, उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले सभी दलों के सीनियर लीडर्स ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में रैली की. भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वर्तमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड की कई विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के पक्ष में आज चुनाव प्रचार किया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तराखंड में भाजपा के लिए जोर लगाया.

Also Read: Goa Election Date: गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग 14 फरवरी को, BJP ने कांग्रेस से छीन ली थी सत्ता
प्रियंका, अखिलेश ने जमकर किया प्रचार

उत्तर प्रदेश में होने वाले दूसरे दौर के चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपनी-अपनी पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया. इन्होंने लोकलुभावन वादे किये और मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश की. प्रियंका गांधीने उत्तराखंड में भी कई विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की वोटरों से अपील की.

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में वोटिंग

उत्तर प्रदेश में जिन 55 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, वे 9 जिलों में हैं. 14 फरवरी को सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बदायूं, अमरोहा, बरेलू और शाहजहांपुर की 55 सीटों पर वोटिंग होगी. इन 55 सीटों पर 586 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं. सबसे ज्यादा 15-15 उम्मीदवार बरेली कैंट, शाहजहांपुर और कांठ में है. दूसरे चरण में 8 आरक्षित विधानसभा सीटों पर मतदान होना है.

Also Read: Uttarakhand Election 2022: भाजपा ने गांधी परिवार को मंदिर जाने की ‘अच्छी बात’ सिखा दी, नड्डा ने कसा तंज
तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा तीनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सत्ता बचाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. यहां समाजवादी पार्टी से उसे कड़ी टक्कर मिल रही है. वहीं, गोवा में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस, शिव सेना, आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टियां जोर लगा रही हैं. उत्तराखंड में भाजपा सत्ता में है. यहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस उसे टक्कर देने की कोशिश कर रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें