29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: प्रदेश में आज से रात का तापमान गिरेगा, बढ़ेगी ठंड, दक्षिण-पूर्व बिहार में बारिश के भी आसार

आइएमडी की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बिहार एक एक ट्रफ रेखा गुजर रही है. इसकी वजह से शुक्रवार को दक्षिणी-पूर्वी बिहार में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. हालांकि शेष प्रदेश एकदम शुष्क रहेगा.

पटना. प्रदेश में शुक्रवार से रात के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आने के आसार हैं. आइएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक रात का पारा गिरने से अगले एक हफ्ते तक ठंड महसूस होती रहेगी. दरअसल बिहार में पछुआ और दक्षिणी पछुआ हवा चलने लगी है. इसकी वजह से अगले एक हफ्ते तक तापमान सामान्य से कम रहेगा. आइएमडी की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बिहार एक एक ट्रफ रेखा गुजर रही है. इसकी वजह से शुक्रवार को दक्षिणी-पूर्वी बिहार में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. हालांकि शेष प्रदेश एकदम शुष्क रहेगा.

वहीं प्रदेश के कुछ एक इलाके में कोहरा भी छा सकता है. प्रदेश में पिछले 36 घंटे में बिहार का न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक हो गया था. न्यूनतम तापमान 11 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. वहीं दिन का तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान छपरा रहा, जहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं सबसे अधिक दिन का तापमान डेहरी में दर्ज हुआ. यहां 25.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

तीन जोड़ी फ्लाइटें रद्द, देर से उड़े छह विमान

पटना. धुंध का असर पटना एयरपोर्ट के हवाई परिचालन पर गुरुवार को भी दिखा. यहां आने जाने वाली तीन जोड़ी फ्लाइटें रद्द रहीं, जबकि छह जोड़ी फ्लाइटें देर से आयीं गयीं. रद्द हाेने वाली फ्लाइटों में तीनों दिल्ली की थीं. इनमें दो गाे एयर जबकि एक इंडिगो की थी. ये सभी प्लांड कैंसिलेसन थी, जिनकी पूर्व सूचना यात्रियों को दे दी गयी थी और दूसरे फ्लाइट से उनके जाने की व्यवस्था भी कर दी गयी थी.

दो घंटे 18 मिनट देरी से आयी बेंगलुरु वाली फ्लाइट

निर्धारित समय शाम 5.55 बजे से दो घंटे 18 मिनट देरी से स्पाइसजेट की बेंगलुरु वाली फ्लाइट एसजी768 पटना में लैंड हुई. इससे न केवल इस फ्लाइट से पटना आने वाले यात्रियों को परेशानी हुई, बल्कि इससे जाने वाले यात्रियों को भी इंतजार करना पड़ा. अन्य पांच जोड़ी फ्लाइटों की देरी एक घंटे से कम की रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें