27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तराखंड में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा-CDS बिपिन रावत को उनके नेता ने ‘सड़क का गुंडा’ कहा था

PM Modi in Uttarakhand: उत्तराखंड के श्रीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. कहा कि पार्टी आज CDS बिपिन रावत के नाम पर वोट मांग रही है. इसी पार्टी के नेता ने जनरल रावत को ‘सड़क का गुंडा’ कहा था.

PM Modi in Uttarakhand Srinagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) से पहले पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार (10 फरवरी 2022) को श्रीनगर में पहली बार जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस (Congress) पार्टी आज देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) के नाम पर वोट मांग रही है. उन्होंने कहा कि यह वही कांग्रेस है, जिसके एक नेता ने जनरल बिपिन रावत को ‘सड़क का गुंडा’ (Sadak ka Gunda) कहा था.

चार धाम का विकास भाजपा की प्राथमिकता

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने अगले 5 साल के लिए रिजोल्यूशन डॉक्यूमेंट जारी किया है. यह रिजोल्यूशन डॉक्यूमेंट किसानों और युवाओं को सशक्त करेगा. पीएम मोदी ने कहा कि यह दशक उत्तराखंड (Uttarakhand) का दशक होने वाला है. उन्होंने कहा कि चार धाम का विकास भाजपा की प्राथमिकता है. पीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब वह सत्ता में आती है, तो भ्रष्टाचार बढ़ता है.

भाजपा ने चारधाम यात्रा को सुगम बनाया

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का भी आरोप लगाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवारवाद और वंशवाद को रोकना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जब वो सत्ता में थे, तो चार धाम की याद नहीं आयी. भारतीय जनता पार्टी ने चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) को सुगम बनाया. यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए और सुविधाएं विकसित की जा रही हैं.

Also Read: पीएम मोदी ने नेहरू और विष्णु पुराण के जरिये कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भारत श्रेष्ठ था, श्रेष्ठ रहेगा
कांग्रेस ने लोगों को पीने का पानी नहीं दिया

पीएम मोदी ने कहा कि गंगा (Ganga) के किनारे खेती (Natural Farming) के लिए महत्वपूर्ण फैसले भाजपा की उत्तराखंड राज्य और केंद्र की सरकार ने लिये हैं. कांग्रेस के राज में उत्तराखंड के लोगों को पेयजल की किल्लत झेलनी पड़ती थी. लेकिन, भाजपा की सरकार ने 8 लाख घरों तक पाइपलाइन के जरिये पीने का पानी पहुंचाया है.


भाजपा ने उत्तराखंड में कई सड़कें बनायी

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड में कई सड़कें बनायी हैं. कहा कि उन्होंने (कांग्रेस ने) लोगों को अपना घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर किया. यदि कांग्रेस गलती से फिर से सत्ता में आ गयी, तो अब तक जो भी काम भाजपा की सरकार ने उत्तराखंड की जनता की भलाई के लिए किये हैं, उन सब कामों को बंद कर देगी. इसलिए 14 फरवरी 2022 को कोई गलती नहीं करनी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें