26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sarkari Naukri 2022: बिहार में सरकारी नौकरी का मौका, स्वास्थ्य और कृषि विभाग की वैकेंसी के बारे में जानें

बिहार में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. कृषि विभाग में जल्द ही नये पदों पर बहाली निकलने वाली है वहीं स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति जारी है.

Sarkari Naukri 2022: बिहार में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. कृषि विभाग और स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति का मौका है. स्वास्थ्य विभाग में डॉक्‍टर से लेकर लैब टेक्‍नीशियन तक की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. जबकि कृषि विभाग में पदाधिकारियों की नियुक्ति होनी है जिसकी अधियाचना बीपीएससी को भेज दी गयी है.

बिहार कृषि विभाग ने 89 अनुमंडल कृषि पदाधिकारी/उप परियोजना निदेशक, आत्मा/सहायक निदेशक (शष्य) एवं समकक्ष के रिक्त पदों पर नियमित नियुक्ति के लिए अधियाचना बिहार लोक सेवा आयोग को भेजी है. शीघ्र ही इन रिक्त 89 राजपत्रित पदाधिकारियों की नियमित नियुक्ति होगी.

कृषि विभाग की वैकेंसी के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि कृषि विभाग में राजपत्रित पदाधिकारियों की कमी को देखते हुए निदेशक स्तर के पदाधिकारियों की जल्दी ही नियुक्तियां की जायेंगी.

उन्होंने बताया कि बिहार लोक सेवा आयोग ने 231 अनुमंडल कृषि पदाधिकारी/उप परियोजना निदेशक, आत्मा/सहायक निदेशक(शष्य) एवं समकक्ष प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर बिहार कृषि सेवा-1 (शष्य) अनुमंडल कृषि पदाधिकारी/उप परियोजना निदेशक, आत्मा/सहायक निदेशक (शष्य) एवं समकक्ष के पदों पर नियुक्ति के लिए सफल उम्मीदवारों की अनुशंसा विभाग को भेजी है. इन उम्मीदवारों के चारित्रिक जांच प्रक्रियाधीन है. मंत्री ने कहा कि राज्य में कृषि विभाग द्वारा इस वित्तीय वर्ष में राजपत्रित पदाधिकारियों की सीधी नियुक्ति की जा रही है.

Also Read: Bihar News: बिहार के सभी विभागों में कागज और फाइल का झंझट होगा खत्म, पेपरलेस बनाने की तैयारी तेज

स्वास्थ्य विभाग में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत राज्य के सदर अस्पतालों के लिए 207 विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है. यह नियुक्ति संविदा पर करायी जा रही है. वहीं बिहार राज्‍य कर्मचारी चयन आयोग के जरिए लैब टेक्‍नीशियन की बहाली हो रही है जिसकी प्रक्रिया चालू है.मेडिसिन, ईएनटी, नेत्र रोग, चर्म रोग और मनोरोग विभाग में चिकित्सकों की नियुक्ति की जा रही है. एमडी, एमएस, डीएनबी या डिप्लोमाधारी 28 फरवरी की शाम तक ऑनलाइन अप्लाइ कर सकते हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें