30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रवीण कुमार सोबती- महाभारत के ‘भीम’ नहीं रहे, आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे

जानकारी के मुताबिक अभिनेता लंबे समय से बीमारी और आर्थिक तंगी से परेशान थे. आपको बता दें कि प्रवीण कुमार सोबती ने न केवल अभिनय की दुनिया में बल्कि खेल की दुनिया में भी खूब नाम कमाया था.

बीआर चोपड़ा के पौराणिक शो, ‘महाभारत’ यदि आपने देखी हो तो ये खबर आपको दुखी कर देगा. जी हां…’महाभारत’ में भीम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है. उन्होंने 74 वर्ष की आयु में आखिरी सांस ली. जानकारी के मुताबिक अभिनेता लंबे समय से बीमारी और आर्थिक तंगी से परेशान थे. आपको बता दें कि प्रवीण कुमार सोबती ने न केवल अभिनय की दुनिया में बल्कि खेल की दुनिया में भी खूब नाम कमाया था.

74 साल में लगाई थी पेंशन की गुहार

एक्टर प्रवीण कुमार की बात करें तो वे 6 फुट से भी ज्यादा लंबे थे. उन्होंने अपने कद काठी के साथ अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई. वे अपनी जिंदगी के 74 बसंत देख चुके थे. आपको याद हो तो जो पिछले साल लॉकडाउन में दूरदर्शन पर फिर प्रसारित की गई.

खेलों में भी नाम कमाया

एक्टर प्रवीण कुमार की बात करें तो उन्होंने दो बार ओलंपिक, फिर एशियन, कॉमनवेल्थ में कई गोल्ड, सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुके थे. प्रवीण 1967 में खेल के सर्वोच्च पुरुस्कार ‘अर्जुन अवॉर्ड’ से नवाजे गए थे. पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि खेल से फिल्मी ग्लैमर का कामयाब सफर तय कर चुके ‘भीम’ अब आर्थिक संकट से जूझ रहे थे. यहां चर्चा कर दें कि प्रवीण कुमार सोबती पंजाब के अमृतसर के पास एक सरहली नामक गांव के रहने वाले थे.

Also Read: लताजी अगले जन्म में लता मंगेशकर के रूप में जन्म लेना नहीं चाहती थी, अभिनेता धर्मेंद्र ने बतायी वजह…

पंजाब सरकार से शिकायत

पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि एक्टर प्रवीण कुमार ने पंजाब सरकार से शिकायत की है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि पंजाब में बनने वाली सभी सरकारों से मेरी शिकायत है, जितने भी खिलाड़ी एशियन गेम्स खेलते हैं या मेडल जीत कर लाते हैं, उन्हें पेंशन दी जाती है. लेकिन इस अधिकार से मुझे वंचित रखा गया.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें