25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Chunav 2022: अपना दल कमेरावादी और सपा की दूरी हुई कम, डिप्टी CM केशव मौर्य को चुनौती देंगी पल्लवी पटेल

रविवार को लखनऊ में हुई बैठक में सपा और अपना दल (कमेरावादी) के बीच की दूरी खत्म हो गई. दोनों दलों में कुछ शर्तों के साथ रजामंदी हुई. इसके बाद पल्लवी पटेल ने सिराथू से नामांकन करने की तैयारी शुरू कर दी है.

Lucknow News: अपना दल (कमेरावादी) और समाजवादी पार्टी के बीच की तल्खी कम हो गई है. सोमवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर पल्लवी पटेल संग अपनी एक फोटो शेयर की. इसके साथ ही यह तय हो गया कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की छोटी बहन पल्‍लवी पटेल अब कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

ढीली पड़ रही थी गठबंधन की गांठ

बता दें कि सपा और अपना दल (कमेरावादी) के बीच सीट के ऐलान को लेकर विवाद हो गया था. इस संबंध में मीडिया में सपा के महागठबंधन की गांठ ढीली पड़ने की बात की जा रही थी. सिराथू से चुनाव लड़ रहे प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ लड़ने से पल्लवी पटेल ने मना भी कर दिया था. उन्होंने टिकट तक वापिस कर दिया था. मगर रविवार को लखनऊ में हुई बैठक में सपा और अपना दल (कमेरावादी) के बीच की दूरी खत्म हो गई. दोनों दलों में कुछ शर्तों के साथ रजामंदी हुई. इसके बाद पल्लवी पटेल ने सिराथू से नामांकन करने की तैयारी शुरू कर दी है.

Also Read: UP Election 2022: सीट बंटवारे पर फंसा कृष्णा पटेल के अपना दल और सपा में पेंच, किसके दखल से सुलझेगा मामला?
अखिलेश के हस्तक्षेप से सुलझा मामला

जानकारी के मुताबिक, पल्लवी पटेल मंगलवार को सिराथू में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर असहमति की स्थिति बनने पर शनिवार की रात को ही पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच फोन पर बातचीत हुई थी. इसमें यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पांचवें चरण की सिराथू और प्रतापगढ़ सदर की सीट से नामांकन करने को कहा. छठे व सातवें चरण की सीट पर भी अपना दल (कमेरावादी) की मांग पर जल्द फैसला लेने का आश्वासन दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें