31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Budget 2022 के विभिन्न पहलुओं पर केंद्रीय मंत्री ने की चर्चा, लता मंगेशकर को अर्पित की श्रद्धांजलि

Union Budget 2022 केंद्रीय मंत्री आरके सिंह आम बजट पर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के रविवार को गुवाहाटी पहुंचे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रंद्धाजलि अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन रखा.

Union Budget 2022 केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने रविवार को गुवाहाटी में भारतीय जनता पार्टी (BJP), असम प्रदेश द्वारा आयोजित, बुद्धिजीवी तथा वरिष्ठ नागरिकों के साथ संगोष्ठी कार्यक्रम ‘आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था’ में भाग लिया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रंद्धाजलि अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन रखा.

प्रगतिशील राष्ट्र और गरीबों का बजट: आरके सिंह

आम बजट के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने मीडिया और बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह बजट प्रगतिशील राष्ट्र और गरीबों का बजट है, क्योंकि इसमें गरीबों के लिए 80 लाख मकान, युवाओं के लिए 60 लाख नए रोजगार, किसानों से एमएसपी (MSP) पर खरीदारी के लिए 2.37 लाख करोड़ रुपए का पूंजी निवेश और 3.8 करोड़ घरों में नल से जल भी शामिल हैं.

इंफ्रास्ट्रक्चर और अर्थव्यवस्था के विकास के लिए निवेश में वृद्धि

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि इसके साथ-साथ मोदी सरकार के कार्यकाल में देश के इंफ्रास्ट्रक्चर एवं अर्थव्यवस्था के विकास के लिए निवेश में 35 फीसदी की वृद्धि की गयी है, जिसके तहत 25000 किमी नेशनल हाइवे, 400 वंदे भारत ट्रेन, 100 गतिशक्ति टर्मिनल, 19 क्षेत्रों में पीएलआई स्कीम तथा एनर्जी ट्रांजिशन के लिए पूंजी निवेश किया गया है.

Also Read: RBI Monetary Policy: आरबीआई ने बदली मॉनेटरी पॉलिसी मीटिंग की तारीख, जानें क्यों बढ़ाई गई बैठक की डेट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें