30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में 25 फरवरी से विधानमंडल का बजट सत्र, कैबिनेट की बैठक में छह एजेंडों पर मुहर

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई. कैबिनेट ने कुल 6 एजेंटों पर मुहर लगायी है.

पटना. बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का एलान हो गया है. 25 फरवरी से 31 मार्च तक बिहार में बजट सत्र होगा. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई. कैबिनेट ने कुल 6 एजेंटों पर मुहर लगायी है.

मंत्री परिषद् की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इसमें गृहविभाग, निर्वाचन विभाग, परिवहन विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय और संसदीय कार्य विभाग से जुड़े एजेंडों पर मुहर लगी है.

बिहार अग्निशमन सेवा के अग्निशमन कर्मियों पदाधिकारियों को प्रशिक्षण एवं अग्नि प्रशिक्षण संस्थान के विकास के लिए आठ लाख पचीस हजार रुपये की स्वीकृति की गयी है. कृषि विभाग की जमीन थानों को सौंपी जायेगी. पटना जिला अंतर्गत बहादुरपुर थाना और पूर्वी चंपारण के पिपराकोठी थाना के भवन निर्माण के लिए कृषि फ़ार्म की ली जाएगी.

इसके लिए मंत्री परिषद् से स्वीकृति प्राप्त कर ली गयी है. साथ ही सरकार ने बिहार मोटरवाहन करारोपण अधिनियम, 1994 की धारा-5 की उपधारा-1 के अंतगर्त गाड़ियों के टैक्स को नियम के मुताबिक अंतःस्थापित करने का निर्णय लिया गया है. इससे सरकार को अतिरिक्त कर मिलेगा.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री के सलाहकार की नियुक्ति के लिए भी मुहर लग गयी है. बिहार मिशन में काम बढ़ने के कारण इस पद की जरुरत महसूस हुई थी. जिसपर आज राज्य कैबिनेट ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें