30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने जारी किया अपना Logo, जानें क्या है पौराणिक कनेक्शन

IPL 2022: आईपीएल में शामिल हुई लखनऊ की टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपना लोगो जारी कर दिया है. इस लोगों का पौराणिक कथाओं से जुड़ा कनेक्शन

IPL 2022, India Premier league 2022, Lucknow Super Giants Logo: इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार शामिल हुई लखनऊ सुपर जाएंट्स ने सोमवार को अपना लोगो जारी किया. यह लोगो एक चिड़िया के आकार का है, जो तिरंगे के रंग का है. लोगो के बीच में नीले रंग का बल्ला बना हुआ है, जिसके बीच में लाल रंग की एक गेंद है. लोगो में टीम का नाम भी नीले रंग में लिखा गया है.

लखनऊ की आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर कर लोगो की जानकारी दी. टीम ने ट्वीट किया, महानता की ओर बढ़ते हुए कदम. लखनऊ सुपर जाएंट्स अपने पंख फैलाने के लिए तैयार है. महानता की तैयारी करो…


Also Read: IPL 2022: लखनऊ की टीम का धोनी कनेक्शन आया सामने, ये होगा केएल राहुल की टीम का नाम

वीडियो में बताया गया है कि लखनऊ फ्रेंचाइजी का लोगो प्राचीन भारत की पौराणिक कथाओं से प्रेरित है. इसमें पक्षी गरुड़, जिसकी हवा में रफ्तार सबसे तेज मानी जाती है, बैठा है. वीडियो में कहा गया है कि गरुड़ ने हमें टीम के पंखों वाला प्रतीक बनाने के लिए प्रेरित किया है. गरुड़ हर भारतीय संस्कृति में सर्वव्यापी है. इकाई के तिरंगे पंख प्रतीकात्मक रूप से लखनऊ सुपर जायंट्स की अखिल भारतीय अपील का प्रतिनिधित्व करते हैं.

बताया गया है कि पक्षी के शरीर को नीले रंग के बल्ले से क्रिकेट को दर्शाने के लिए बनाया गया है. नारंगी रंग की सीम के साथ एक लाल गेंद भी है. यह एक शुभ ‘जय तिलक’ की तरह है. लखनऊ सुपर जायंट्स हर भारतीय की टीम है. यह एक ऐसी टीम है जो देश को एकजुट करती है. नए लोगो को देखकर फैन्स इस पर कमेंट भी कर रहे हैं. फैन्स को यह लोगो काफी पसंद आ रहा है.

आईपीएल की सबसे महंगी टीम है लखनऊ सुपर जाएंट्स

लखनऊ की टीम के मालिक और आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड (गोयनका) ग्रुप के चेयरमैन डॉ. संजीव गोयनका ने एक वीडियो जारी कर टीम के नाम का ऐलान किया था. लखनऊ की टीम आईपीएल की सबसबे महंगी टीम है. इसे आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 रुपये में खरीदा था.

Also Read: IPL 2022: गौतम गंभीर की आईपीएल में धमाकेदार वापसी, बड़ी भूमिका में आयेंगे नजर
इस बार आईपीएल में हिस्सा लेंगी 10 टीमें

इस बार के आईपीएल में आठ की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पिछले साल 25 अक्टूबर को दो नई टीमों को शामिल करने का ऐलान किया था. दूसरी टीम अहमदाबाद की है, जिसको सीवीसी कैपिटल ने 5 हजार 625 करोड़ रुपये में खरीदा था. अहमदाबाद की टीम के नाम की अभी घोषणा नहीं की गई है.

केएल राहुल टीम के कप्तान

लखनऊ सुपर जाएंट्स का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. इसके अलावा,आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी टीम में शामिल किया गया है. टीम का मेंटर गौतम गंभीर को बनाया गया है. एंडी फ्लावर को मुख्य कोच जबकि विजय दहिया को सहायक कोच नियुक्त किया गया है.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें