30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pegasus मुद्दे पर देश को जवाब दें पीएम, नए खुलासे पर राजस्थान के सीएम ने केंद्र को घेरा

पेगासस जासूसी पर नए खुलासे से देश में एक बार फिर से सियासत गरमाने लगी है. इसी कड़ी में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पेगासस मामले पर अमेरिकी मीडिया की ताजा रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

Pegasus Spyware Deal पेगासस जासूसी पर नए खुलासे से देश में एक बार फिर से सियासत गरमाने लगी है. इसी कड़ी में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पेगासस मामले पर अमेरिकी मीडिया की ताजा रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा न्यायपालिका को प्राथमिकता देते हुए पेगासस जासूसी मामले की जांच की जानी चाहिए.

पेगासस कोई छोटा मुद्दा नहीं : सीएम गहलोत

पेगासस मामले पर सामने आए नए खुलासे को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पेगासस का मुद्दा कोई छोटा मुद्दा नहीं है. इस पर केंद्र सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिए और पीएम मोदी को देश को संबोधित करना चाहिए.

कई दिनों तक ठप रही थी संसद

पेगासस जासूसी मामले में केंद्र सरकार को घेरते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा लोकसभा और राज्यसभा मैं विपक्ष ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया, जिसके चलते संसद कई दिनों तक ठप रही. अमेरिका के राष्ट्रपति का तो इस पेगासस जासूसी मामले में इस्तीफा तक हो गया था. पेगासस मामले में अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी सरकार ने पेगासस सको 2 बिलियन के रक्षा पैकेज के हिस्से के रूप में खरीदा था.

पेगासस मामले को दबाने में जुटी केंद्र सरकार : राजस्थान के सीएम

सीएम गहलोत ने कहा कि पेगासस जासूसी मामले को केंद्र सरकार दबाने में लगी हुई है. केंद्र सरकार आमजन को डराने धमकाने के लिए सीबीआई इनकम टैक्स ईडी सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है, जो लोग सरकार के खिलाफ बोलते हैं उन लोगों को टारगेट बना दिया जाता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जासूसी करवाना गैर कानूनी है. मोदी सरकार विपक्ष के नेताओं के फोन टेप करा देती है. चुनाव आते ही ईडी की छापेमार कार्रवाई शुरू हो जाती है. विपक्ष के नेताओं के आवासों पर छापे मारे जाते हैं. असहमति जताने पर केस दर्ज कर दिया जाता है. सीबीआई का डर दिखाकर विपक्ष के नेताओं पर केस दर्ज करा दिए जाते हैं.

लोकतंत्र में अपनी बात कहने का हक

सीएम गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का हक है. लेकिन, पीएम मोदी के यह पंसद नहीं है. देश में हिंसा एवं तनाव का माहौल हो गया है. सीएम ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने ईडी और सीबीआई को खुली छूट दे रखी है. उल्लेखनीय है कि 70 के दशक में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन को जासूसी करवाने के मामले में इस्तीफा देना पड़ा था. उस दौर में वांशिगटन पोस्ट के दो पत्रकार बॉब बुडवर्ड और कार्ल बर्नस्टाइंन ने वाटरगेट स्कैंडल को उजागर किया था.

Also Read: Manipur Election: मणिपुर में बीजेपी सभी 60 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार, जानें किस सीट से कौन लड़ेगा चुनाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें