30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mann Ki Baat: PM मोदी ने मन की बात में BHU और मदन मोहल मालवीय का किया जिक्र, कही यह बड़ी बात

Mann Ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में बीएचयू और महामना पंडित मदन मोहन मालवीय का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी की स्थापना करने का उन्हें सौभाग्य मिला.

Varanasi News, Mann Ki Baat: भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष अनूप जायसवाल व सभी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 82वें संस्करण को वाराणसी के कुदई चौकी क्षेत्र में सुना. इस कार्यक्रम के शुरू होने से पहले सभी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया.

मन की बात में राजा महेंद्र प्रताप सिंह का जिक्र

अनूप जायसवाल ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की. उन्होंने शिक्षण संस्थाओं का जिक्र करते हुए मदनमोहन मालवीय और काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) का जिक्र किया. पीएम ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह का जिक्र कर मथुरा और अलीगढ़ का जिक्र किया.

Also Read: UP Election 2022: काशी की बेटी ने सीएम योगी और पीएम मोदी को दिया अनोखा उपहार
अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी की स्थापना करने का सौभाग्य मिला- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि अलीगढ़ में एक यूनिवर्सिटी की स्थापना करने का सौभाग्य मिला. उन्होंने IIT बीएचयू के पूर्व छात्र जय चौधरी के साढ़े सात करोड़ रुपये डोनेट करने को सराहा. पीएम ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े बहुत लोग हैं, जो दूसरों की मदद कर रहे हैं. उन्होंने शिक्षा, स्वच्छता, प्लास्टिक निषेध और वैक्सिनेशन को लेकर जागरूक होने की बात कही.

Also Read: काशी में महामना के ड्रेस कोड को फॉलो करते दिखे पीएम मोदी, सोशल मीडिया पर खास टोपी का रहा जिक्र
भूपेंद्र हजारिका की चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में आसाम क्षेत्र के गायक भूपेंद्र हजारिका की चर्चा करते हुए आसाम के जंगलों में पिछले दिनों मृत पायी गई एक बाघिन की भी चर्चा की. उन्होंने 23 जनवरी को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती व 30 जनवरी को महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए देश के स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पर चल रहे अमृत महोत्सव की भी चर्चा की.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें