26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कॉमेडियन अभय ने ‘अब तो नेत्रहीन भी वंचित हुए पढ़ाई से…’ गाने के जरिये बयां किया अपना दर्द, देखें Video

बढ़ती महंगाई और जनता की परेशानियों को अपने गानों के माध्यम से बताने वाले ये छात्र इंद्रजीत और अभय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल चुके हैं। ऐसे में इनके वीडियो का तेजी से वायरल होना कोई आश्चर्य का विषय नही है।

Varanasi News: बीएचयू के पूर्व दृष्टि बाधित छात्रों ने अपने गीत के माध्यम से सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए अपनी व्यथा सुनायी है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक गाने के द्वारा इन दृष्टि बाधित छात्रों ने दुर्गाकुंड स्थित हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय के बन्द करने की पीड़ा भी व्यक्त की है.

हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय के बंद होने की व्यक्त की पीड़ा

बता दें, हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय को बन्द करने के खिलाफ छात्रों ने एक महीने तक विरोध प्रदर्शन भी किया था. वायरल हो रहे गाने के बोल में लोगों को धर्म-जाति में बांटने, रोजगार, कोरोना काल में हुई मौतें, होटल में व्यापारियों की मौत, नारी सुरक्षा, महंगाई, नेत्रहीनों को पढ़ाई से वंचित करने तक के सभी मुद्दों की बात इन छात्रों ने कही है. इस गाने को गाने वाले बीएचयू के दृष्टि बाधित छात्र इंद्रजीत और अभय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं. इस वीडियो को कॉमेडियन राजीव निगम ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.


Also Read: ‘यूपी में सब बा’ के बाद ‘बाबा का भौकाल’, कोरोना संकट में ऐसे जनता तक पहुंच रही बीजेपी
बीएचयू के पूर्व छात्रों ने गीत के जरिए बयां किया दर्द

अपने गानों के द्वारा सरकार से सवाल करते ये दृष्टि बाधित छात्र बीएचयू के पूर्व छात्र रह चुके हैं. अपनी स्थिति और प्रदेश की परिस्थिति दोनों को बया करते इनके गानों के बोल कुछ इस प्रकार हैं.

की हम तो जाति धर्म में बंट गए भाई भाई से, लूट गए हम तो सेवक की सेवकाई से… भोले बाबा हम तो सिकन्दर, दुर्लभ सब्जी, तेल ,सिलेंडर… पब्लिक त्राहिमाम है ससुरी महंगाई से…. दुःख में नाविक, कृषक, बुनकर, सत्ता देश मगन ये सुनकर… अब तो नेत्रहीन भी वंचित हुए पढ़ाई से… यहां सुरक्षित नहीं है नारी, मरते होटल में व्यापारी, कोविड में मौत का डाटा पूछ लो गंगा माई से…

Also Read: ‘यूपी में का बा’ पर सबने छेड़ा राग, अब मैदान में आयीं अनामिका जैन अंबर
विपक्ष ने भी सरकार पर साधा निशाना

इस पूरे गाने के बोल में सरकार पर सवालिया निशान खड़ा करते इनके सुर समस्याओं को लेकर जवाब मांग रहे हैं. इस वक्त चुनावी माहौल भी चल रहा है. ऐसे में ये गाना बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. नेत्रहीन छात्रों द्वारा गाना गाया जाना… इसको और तेजी से वायरल होने में सहायक बन रहा है. विपक्षी दलों के नेता भी इस वीडियो के माध्यम से सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें