22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Update: लखनऊ में रिमझिम बारिश से सर्द हुआ मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: लखनऊ में शनिवार को हल्की बारिश से मौसम ठंडा हो गया है. हालांकि, बारिश से कुछ हद तक प्रदूषण से राहत जरूर मिली है.

UP Weather Update: पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में नजर आने लगा है. आज सुबह से ही प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में रिमझिम बारिश हो रही है. बारिश के दौरान ठंडी हवाओं ने सर्दी में इजाफा कर दिया है. मौसम विभाग ने इस बारे में शुक्रवार देर रात ही अपडेट जारी कर दिया था. IMD के मुताबिक, बारिश खत्म होने के बाद तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, नए पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल सकता है. IMD ने दिल्ली एनसीआर में बारिश का अलर्ट पहले ही जारी कर दिया था. हालांकि देश की राजधानी दिल्ली में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. यहां विभाग ने 22 जनवरी के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.

सुबह और शाम छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार तक उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग अनुसार, दो दिनों तक उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, में सुबह और शाम घना कोहरा छाया रह सकता है.

आज दिन भर जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

दरअसल, जनवरी महीने में अधिकतर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहता है. इस साल भी विभोक्ष के कारण बारिश का अनुमान है. राजधानी लखनऊ में बीते तीन दिन से लगातार बादल और धूप की लुकाछिपी जारी थी. आज सुबह से हो रही रुक-रुककर बारिश के कारण ठंड का असर बढ़ने लगा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आज दिनभर हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे. उत्तर प्रदेश में हर दिन सर्दी का अहसास बढ़ने लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें