25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटा स्टील ओड़िशा के जोड़ा में लगायेगी प्लांट, जमशेदपुर समेत अन्य प्लांटों के उत्पादन में मिलेगा लाभ

jharkhand news: ओड़िशा के जोड़ा ईस्ट आयरन माइन में टाटा स्टील बेनेफिसिएशन प्लांट लगायेगी. इसके लिए भूमि पूजन भी हो गया है. इस मौके पर ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस प्लांट की आधारशिला रखी. इस प्लांट से जमशेदपुर समेत अन्य प्लांटों के उत्पादन में लाभ मिलेगा.

Jharkhand news: टाटा स्टील जोड़ा ईस्ट आयरन माइन (JEIM) में एक बेनेफिसिएशन प्लांट लगायेगी. ओड़िशा सीएम नवीन पटनायक ने इस प्लांट की आधारशिला रखी. भूमि पूजन के रस्म में टाटा स्टील के सीनियर अधिकारियों ने वर्चुअली हिस्सा लिया.

मौके पर टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (रॉ मैटेरियल्स) डीबी सुंदर रामम ने कहा कि कच्चा माल स्टील निर्माण के लिए अति आवश्यक है. आनेवाले महीने में हमारे विस्तारीकरण लक्ष्य को पूरा करने के लिए जोड़ा ईस्ट आयरन माइन में यह बेनफिसिएशन प्लांट हमें रणनीतिक लाभ प्रदान करेगा. कंपनी ओड़िशा और इसकी जनता के विकास में अपनी निरंतर भागीदारी निभा रही है. उन्होंने हर संभव सहयोग के लिए ओड़िशा सरकार के प्रति आभार जताया है.

1956 से कार्यरत है JEIM

जोड़ा ईस्ट आयरन माइन 1956 से कार्यरत है. इस खदान से निकला संपूर्ण लौह अयस्क जमशेदपुर, कलिंगानगर (ओड़िशा के जाजपुर जिला) और मेरामंडली (ओड़िशा के ढेकानाल) में अवस्थित कंपनी के अपने स्टील प्लांटों के साथ-साथ इसकी सहायक और सहयोगी कंपनियों और टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट्स, गम्हरिया को आपूर्ति की जाती है.

Also Read: टाटा स्टील के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, इन्हें 1000 रुपये मूल्य का न्यू टाटा क्वाइन देगी कंपनी

पर्यावरण प्रबंधन हमेशा से टाटा स्टील के परिचालन का एक मुख्य हिस्सा रहा है. वायु, ध्वनि, सतही जल की गुणवत्ता और भूजल स्तर और इसकी गुणवत्ता की नियमित निगरानी की जाती है और पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाये रखने के लिए पर्याप्त कदम उठाये जाते हैं.

जोड़ा और इसके आसपास शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, सतत आजीविका, जल व स्वच्छता, ग्रामीण आधारभूत संरचना, विकास, खेल और सशक्तीकरण समेत विभिन्न क्षेत्रों में टाटा स्टील द्वारा चलायी जा रही सीएसआर गतिविधियां आगे भी जारी रहेंगी. क्षेत्र में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी. जिसमें सहायक विकास और सहायक आधारभूत संरचनाएं शामिल हैं. परियोजना अप्रत्यक्ष आय सृजन के अवसर के संदर्भ में यहां के निवासियों के सामाजिक और आर्थिक विकास को गति देगी.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें