23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bareilly News: विदेश से आए 6 लापता, ओमिक्रॉन को लेकर दहशत, दिल्ली में बढ़े मामलों को देख बढ़ी निगरानी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. बलवीर सिंह ने बताया कि विदेशों से लौटे यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि के बाद 300 बेड अस्पताल में भर्ती किया जाएगा.

Bareilly News: देश की राजधानी दिल्ली में डेढ़ सौ से अधिक ओमिक्रॉन के मरीज मिल चुके हैं. इसके बाद बरेली का स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है. मंगलवार को विदेशों से जिले में 47 यात्री आएं थे. इनमें से रात तक 34 यात्रियों को चिन्हित किया जा चुका है. मगर छह लापता हैं. इनकी तलाश की जा रही है. इसके साथ ही ओमिक्रॉन की दहशत में जिले की सीमाओं की निगरानी बढ़ा दी गई है.

बरेली स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम ने बताया कि मंगलवार को जिले में 47 अंतरराष्ट्रीय यात्री आएं थे. इनमें से 34 को चिंहित कर कोरोना की जांच की गई है जबकि बड़ा बाजार व डेलापीर निवासी दो यात्री नीदरलैंड व सिंगापुर से लौटे थे. इनकी शासन की ओर से उच्च जोखिम वाले देशों की वाली श्रेणी में रखा गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. बलवीर सिंह ने बताया कि विदेशों से लौटे यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि के बाद 300 बेड अस्पताल में भर्ती किया जाएगा.

शहर में कोरोना जांच के लिए तैनात एमएमयू (मेडिकल मोबाइल यूनिट) को जिले में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कोरोना सैंपलिंग की जिम्मेदारी दी गई है. मंगलवार को एमएमयू ने बरेली एयरपोर्ट पर 112 लोगों की स्क्रीनिंग की.इसके साथ ही रेलवे जंक्शन पर 79 लोगों की कोरोना जांच को सैंपल लिए गए हैं. इसके अलावा स्टेटिक टीम ने भी सैम्पल लिए हैं.=

Also Read: ओमिक्रॉन से ‘बच के रहना रे बाबा’, जनवरी का महीना पड़ेगा भारी, कहर बरपा सकती है तीसरी लहर

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें