25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Magh Mela 2022: आपराधिक गतिविधियों से जुड़ी संस्थाओं की तैयार होगी कुंडली, यह है वजह

माघ मेले में जमीन आवंटन को लेकर अक्सर संस्थाओं द्वारा विवाद होता है. इसी से निपटने के लिए अब मेला प्रशासन आपराधिक गतिविधियों से जुड़ी संस्थाओं की कुंडली तैयार करेगी.

Prayagraj News: मेला प्राधिकरण इस बार माघ मेले में आने वाली सभी संस्थाओं की कुंडली तैयार करने जा रहा है. दरअसल, मेला प्राधिकरण को इसकी आवश्यकता इसलिए पड़ रही है क्यों की माघ मेले में आने वाली तमाम संस्थाओं द्वारा एक-दूसरे पर विभिन्न आरोप प्रत्यारोप लगाए जाते हैं. ऐसा इस बार भी हो रहा है.

सूत्रों की मानें तो इन तमाम आरोप-प्रत्यारोप की शिकायतों को देखते हुए मेला अधिकारी ने माघ मेले में आने वाली तमाम संस्थाओं से संबंधित जानकारी इकट्ठा करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही साथ मेला प्राधिकरण इन संस्थाओं से संबंधित सामाजिक कार्यों का ब्यौरा भी अपने पास रखेगी.

Also Read: Prayagraj News: प्रयागराज जंक्शन का होगा री-डेवलपमेंट, रेल मंत्री ने कुलियों को भी दिया बड़ा आश्वासन

मेला प्राधिकरण इस बात की भी जानकारी अपने पास रखेगा कि कहीं किसी संस्था पर आपराधिक मुकदमा तो नहीं है. क्योंकि एक संस्था द्वारा दूसरी संस्था पर आपराधिक मुकदमों से संबंधित तमाम शिकायतें मेला प्राधिकरण को की जाती रही हैं.

Also Read: Magh Mela 2022: माघ मेला में भूमि पूजन के लिए छप गए कार्ड, जानिए पूरा कार्यक्रम

किसी संस्था पर आपराधिक मुकदमा है तो उससे संबंधित सभी जानकारी मेला प्राधिकरण अपने पास रखेगा. साथ ही यदि किसी संस्था द्वारा किसी अन्य संस्था के बारे में कोई फर्जी शिकायत की जाती है तो शिकायतकर्ता वह संस्था के ऊपर भी मेला प्राधिकरण द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि प्रयागराज में प्रतिवर्ष लगने वाले माघ मेले में सामाजिक सस्थाओं के लिए प्रशासन द्वारा निशुल्क तमाम तरह की सुविधा मुहैया कराई जाती है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें