25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prayagraj News:माफिया से नेता बने अतीक अहमद की अवैध जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे फ्लैट, सीएम योगी पूजेंगे भूमि

बीते साल सुआट डीम्ड यूनिवर्सिटी में घुसकर अध्यापकों के साथ मारपीट और धमकी देने के मामले में अतीक अहमद इस गुजरात की अमदाबाद जेल में निरूद्ध है.

Prayagraj News: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माफिया व पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीनों पर आवास बनाकर गरीबों को देंगे. उम्मीद की जा रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 दिसंबर को भूमि का पूजन कर सकते हैं. योजना के तहत माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर 75 आवास बनाए जाएंगे.

लूकरगंज में है जमीन

इस संबंध में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर लूकरगंज स्थित जमीन पर 75 फ्लैट बनाए जाएंगे. इसे सरकार के निर्देशानुसार माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराया गया है. कैबिनेट मंत्री ने मीडिया को बताया कि प्रदेश सरकार ने माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब तक पंद्रह सौ से अधिक की संपत्ति को जप्त किया है.

जेल में निरुद्ध है अतीक अहमद

गौरतलब है कि माफिया से माननीय बने पूर्व सांसद अतीक अहमद पर करीब 113 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. बीते साल सुआट डीम्ड यूनिवर्सिटी में घुसकर अध्यापकों के साथ मारपीट और धमकी देने के मामले में अतीक अहमद इस गुजरात की अमदाबाद जेल में निरूद्ध है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अतीक अहमद की एक के बाद एक कई जमानत निरस्त कर दी थी.

ये है पूरा मामला

वहीं दूसरी ओर योगी सरकार ने अतीक अहमद एंड कंपनी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए तमाम नजूल की जमीनों को उसके कब्जे से मुक्त कराया था. इनमें से एक लूकरगंज की भी जमीन शामिल थी. तत्कालीन समय में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीनों पर गरीबों को आवास बनाकर दिया जाएगा. इसी क्रम में योगी आदित्यनाथ लूकरगंज स्थित भूमि पर 75 फ्लैट के निर्माण को लेकर 26 दिसंबर को भूमि पूजन करने आ रहे हैं.

Also Read: UP Election 2022: बेरोजगारी पर प्रयागराज के युवाओं में जुबानी जंग, किसी का समर्थन, किसी ने किया विरोध

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें