30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Yearly Numerology Horoscope 2022: साल 2022 मूलांक 7 वालों को नौकरी में सफलता मिलेगी

Numerology Prediction 2022: जब भी कोई नया वर्ष शुरू होता है तो हमारे मन में यह जिज्ञासा होती है कि हम यह जान सकें कि इस साल में हमारे साथ क्या अच्छा और क्या बुरा हो सकता है और हमारे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में हमें किस प्रकार के परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.

Yearly Numerology Horoscope 2022: हर कोई अपने आने वाले समय का लेखा जोखा प्राप्त करना चाहता है ताकि राशिफल को जानकर पूरे वर्ष के लिए वे अपनी प्लानिंग कर सकें और जहां उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे, उन क्षेत्रों को और भी बढ़िया बना सकें ताकि ज्यादा लाभ मिले और जहां उन्हें मेहनत करने की आवश्यकता है तो उसके लिए कमर कसकर तैयारी कर लें. यहां जानें मूलांक 7 के लिए वर्ष 2022 कैसा रहेगा.

मूलांक 7 के लोग धैर्यशील और गंभीर प्रवृत्ति के होते हैं और आध्यात्मिक पवृत्ति भी आपके अंदर पाई जाती है. आप जीवन में काफी संघर्ष करते हैं और आसान काम आपको पसंद नहीं आते हैं. अंक ज्योतिष भविष्यफल 2022 के संकेत के अनुसार वर्ष 2022 में भी आपको अपने कार्य क्षेत्र में काफी मेहनत करनी पड़ेगी. यदि प्रेम संबंधी मामलों की बात की जाए तो इस वर्ष की शुरूआत काफी कठिन होने जा रही है. आपको अपने प्रियतम के साथ मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है और आप दोनों के बीच लड़ाई झगड़े की भी नौबत आ सकती है जिससे आपका रिश्ता खटाई में पड़ सकता है, इसलिए आपको बेहद संभलकर रहना होगा. यदि आप ने शुरुआती तीन चार महीने निकाल लिए तो फिर आपका रिश्ता काफी मजबूत हो जाएगा और आपका प्रियतम आपको पूरी तरह से सहयोग करेगा. आप साथ मिलकर भविष्य के बारे में अच्छी योजनाएं बना पाएंगे.

विवाहित लोग अपने दांपत्य जीवन को लेकर काफी सक्रिय रहेंगे. कई बार कठिन परिस्थितियां भी आएंगी, कई बार आपकी आपके जीवनसाथी से नहीं बनेगी लेकिन आप हर चुनौती का डटकर सामना करेंगे और जीवन साथी का पूरा ध्यान भी रखेंगे. इस वर्ष जीवनसाथी को स्वास्थ्य कष्ट परेशान कर सकते हैं इसलिए आपको उनकी सेहत का भी ध्यान रखना होगा.

वर्ष 2022 में आपकी जन्मतिथि के अनुसार भविष्यफल यह संकेत देता है कि नौकरी करने वाले लोगों को वर्ष की शुरुआत में कोई बड़ा प्रमोशन मिल सकता है. यदि आप इसके लिए प्रयासरत हैं तो इस समय का पूरा लाभ उठाएं लेकिन कुछ आपके विरोधी इस दौरान ही आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र रच सकते हैं, इसलिए बेहद सावधान रहें, वरना मानहानि भी हो सकती है. यह वर्ष नौकरी में अच्छी सफलता दिलाएगा. व्यापारी वर्ग के लोगों को थोड़ा संभल कर रहना होगा. सरकारी क्षेत्र से संबंधित कोई परेशानी सामने आ सकती है. अपना टैक्स समय पर चुकाएं और कोई भी ऐसा काम ना करें, जिससे प्रशासन को आपके विरुद्ध जाना पड़े.

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा और आपने जो मेहनत की है, उसका आपको प्रतिफल मिलेगा. स्वास्थ्य के मोर्चे पर यह वर्ष कमजोर रहने वाला है इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना होगा और जरा सी भी लापरवाही ना बरतें, वरना वह नुकसानदायक साबित हो सकती है. विशेष रूप से वर्ष की शुरूआत काफी कठिन रहेगी. मई-जून के महीने से आपको आराम मिलेगा और समस्याओं में कमी आएगी. सितंबर से अक्टूबर के बीच फिर से कुछ समस्याएं आ सकती हैं लेकिन उसके बाद का समय अपेक्षाकृत अच्छा होगा. आर्थिक तौर पर वर्ष की शुरुआत से ही खर्चों का दौर लगा रहेगा लेकिन उसी के साथ अच्छी आमदनी भी होगी. आप एक से अधिक माध्यमों से धन प्राप्ति के योग देखेंगे और प्रयास करने से आपके पास अच्छी मात्रा में धन आएगा जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें