27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘घूसखोरी’ पर यूपी पुलिस की शान में कसीदे पढ़ रहे थे दारोगा साहेब, महकमे को मिली खबर तो कर दिया सस्पेंड, Video

Unnao Police News: वीडियो में दारोगा उमेश त्रिपाठी कहते हुए सुने जा रहे हैं कि पुलिस अगर रिश्वत लेती है, तो काम भी करती है. अन्य विभाग वाले लोग रिश्वत ले लेते हैं और काम नहीं करते हैं.

यूपी के उन्नाव जिले के एक दारोगा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दारोगा रिश्वतखोरी पर बयान देते सुने जा रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, जिसके बाद आनन-फानन में दारोगा निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल, उन्नाव जिले में पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम में उप निरीक्षक उमेश त्रिपाठी अपना वक्तव्य दे रहे थे. इसी दौरान दारोगा साहेब ने ईमानदारी की मिशाल पेश करते हुए रिश्वतखोरी पर लेक्चर देने लगे. दारोगा साहेब सभी विभागों को वादाखिलाफी का तमगा देते हुए पुलिसिया महकमे को ईमानदारी का सर्टिफिकेट बांटने के चक्कर में चूक गए.

वीडियो में दारोगा उमेश त्रिपाठी कहते हुए सुने जा रहे हैं कि पुलिस अगर रिश्वत लेती है, तो काम भी करती है. अन्य विभाग वाले लोग रिश्वत ले लेते हैं और काम नहीं करते हैं. पुलिस इस मामले में अन्य विभाग से बेहतर है. वहीं पुलिस के शान में उनके इस कसीदे का जब वीडियो वायरल हुआ, तो उनका ही महकमा बर्दाश्त नहीं कर पाई है और दारोगा साहेब को निलंबित कर दिया.

कुमार विश्वास ने कसा तंज– वहीं वायरल वीडियो पर कवि कुमार विश्वास ने तंज कसा है. कुमार विश्वास ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, मास्टर साब लोगो द्वारा पढ़ा-लिखा कर तैयार किए गए दारोग़ा जी का ब्रह्मज्ञान.’ सोशल मीडिया पर दारोगा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

उन्नाव पुलिस ने बैठाई जांच– इधर, प्रकरण सामने आने के बाद उन्नाव पुलिस ने जांच बैठा दी है. उन्नाव पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक क्षेत्राधिकारी बीघापुर को संपूर्ण प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया गया है.

Also Read: UP Election: रथ यात्राओं ने बढ़ाया राजनीतिक तापमान, सड़क पर उतरे बड़े नेता, भांप रहे जनता का मिजाज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें