30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से झारखंड में चलेगी शीतलहर, इन जिलों में पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव, स्वास्थ्य विभाग का दिशा निर्देश जारी

झारखंड में आज से शीतलहर चलने की संभावना है, स्वास्थ्य विभाग ने इससे संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं. लेकिन कुछ जिलों में इसका असर सबसे ज्यादा देखने को मिलेगा. जिसमें गढ़वा और पलामू जिला प्रमुख है.

रांची : देश में शीतलहरी को लेकर झारखंड में आवश्यक निर्देश जारी किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सोमवार को सभी उपायुक्तों और सविल सर्जनाें को आदेश दिया है कि वह शीतलहरी को लेकर जन जागरूकता अभियान चलायें. शीतलहरी से बचाव, नियंत्रण और रोकथाम के बारे में व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार हो, जिससे समय रहते लोगों काे दुष्प्रभाव की जानकारी हो पाये.

वहीं रिम्स सहित राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है. राज्य के लोगों को आगाह किया गया है कि बिना जरूरत ठंड में बाहर निकलने से बचें.शीतलहरी से बुजुर्गों व बच्चों को सबसे ज्यादा सावधान रहने के लिए कहा गया है. एडवाइजरी में ठंड से बचाव के लिए उचित खान-पान की सलाह दी गयी है.

आज झारखंड में चल सकती है शीतलहर

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को झारखंड के कई जिलों में शीतलहर चल सकती है. शीतलहर का ज्यादा असर गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, हजारीबाग जिले में पड़ेगा. वहीं, सोमवार को कांके का न्यूनतम तापमान चार तथा मैक्लुस्कीगंज का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेसि हो गया. राजधानी का न्यूनतम तापमान भी छह डिग्री सेसि के करीब रहा.

Posted By : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें