27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में ‘ओमिक्रॉन’ से पहली मौत, भारत के 12 राज्यों तक फैला संक्रमण, 161 संक्रमित

नए साल की प्लानिंग पर ओमिक्रॉन पानी फेर सकता है. देश में तेजी से फैलते ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए पाबंदियों का दौर लौटने की आशंका बनी हुई है. वहीं, ओमिक्रॉन दुनिया के 90 देशों में फैल चुका है. संयुक्त राज्य अमेरिका में ओमिक्रॉन से पहली मौत की खबर भी है.

Omicron India Update: नए साल के जश्न में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन पानी फेर सकता है. भारत के 12 राज्यों तक पांव पसार चुका ‘ओमिक्रॉन’ का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में नए वैरिएंट के अब तक कुल 161 मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि मरीजों की स्थिति सामान्य बनी हुई है. किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं बताई जा रही है. राज्यों के हिसाब से देखें तो अभी तक सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से आए हैं. जिसके बाद देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के मरीज मिले हैं.

राज्यवार आंकड़ों को देखें तो महाराष्ट्र में 54, दिल्ली में 32, तेलंगाना में 20, राजस्थान-17, गुजरात में 13, केरल में 11, कर्नाटक में 8, उत्तर प्रदेश में 2 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल और चंडीगढ़ में कोरोना के 1-1 मामले सामने आए हैं. वहीं, ओमिक्रॉन दुनिया के 90 देशों में फैल चुका है.न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार अमेरिका में एक कोरोना मरीज की मौत की पुष्टि हुई है जिसके ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की बात सामने आ रही है. हालांकि आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है.

वहीं, कुल 161 मरीजों में से 42 लोग पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं. ठीक होने वाले मरीजों में सबसे अधिक महाराष्ट्र, दिल्ली और कर्नाटक के हैं. वहीं, सोमवार को ओमिक्रॉन के कुल 6 मरीज पाए गए. जिसमें केरल से 4 और दिल्ली से 2 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रायल की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार केरल में अब ओमिक्रॉन के कुल 15 संक्रमित हो चुके हैं. बता दें कि देशभर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले भी केरल से ही सामने आ रहे हैं.

Also Read: Himachal Pradesh Weather: छुट्टियों में हिमाचल घूमने से पहले जान लें मौसम का हाल

वहीं, दिल्ली में ओमिक्रॉन के 2 नए संक्रमित मिलने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. हालांकि 12 लोग ठीक भी हुए हैं. जबकि 12 संक्रमितों का इलाज चल रहा है. वहीं,आपको बता दें कि ओमिक्रॉन के साथ साथ कोरोना के मामले भी दिल्ली में बढ़ रहे हैं. जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है. देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन अपनी पकड़ बनाता जा रहा है. जिससे इसके भयावह होने की आशंका बन गई है. उदाहरण के तौर पर देखें तो कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 5 मामलों में से 2 संक्रमित ऐसे हैं जो काफी बुजुर्ग हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि ओमिक्रॉन बुजुर्गों को ज्यादा प्रभावित कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें