28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,19 दिसंबर 2021: मेष, सिंह, मीन समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल, 19 दिसंबर 2021: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें..

आज तारीख है 19 दिसम्बर 2021 दिन रविवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा, क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया गया है. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

Also Read: आज का मेष राशिफल 19 दिसंबर, जीवन साथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. आप किसी काम में बेस्ट परफॉरमेंस देने के लिए कुछ अलग करेंगे. अगर आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो घर के बड़ों की राय जरूर लें. आपका मन प्रसन्न रहेगा. हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

Also Read: आज का वृष राशिफल 19 दिसंबर, जीवन साथी के साथ वैचारिक मतभेदों को उभरने न दें

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा. दफ़्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा. घर पर एक धार्मिक आयोजन आयोजित किया जा सकता है. बहुत अधिक काम का तनाव आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है.

शुभ रंग: महरून

शुभ अंक: 7

Also Read: आज का मिथुन राशिफल 19 दिसंबर, सहकर्मी आपके रास्ते में रोड़े अटकाने की कोशिश में लग सकते हैं

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

पुराने किए हुए कामों से फायदा हो सकता है. पुराना दोस्त भी अचानक काम आ सकता है. किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं. जो भी काम आपके लिए खास हैं, वो आज ही निपटा लें. शांति से दिन बीतेगा. आपकी मेहनत कम हो सकती है. कोई निजी समस्या है, तो आपको उससे संबंधित महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

Also Read: आज का कर्क राशिफल 19 दिसंबर, पुराने दोस्तों को मिलने के भी मौके मिलेंगे

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है. जल्दबाज़ी में निवेश न करें. अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएं उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

Also Read: आज का सिंह राशिफल 19 दिसंबर, फ्लैट खरीदने में निवेश हो सकता है

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. भाग्य आपका साथ देगा. अगर आपका कार्य शिक्षण संस्थान से जुड़ा है, तो आज लाभ मिलने की पूरी संभावना है. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. वर्किंग लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं . व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है. आज पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

Also Read: आज का कन्या राशिफल 19 दिसंबर, किसी प्रकार की कोई बहस ना करें

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज तुला राशि वालों का कार्य कौशल उभरकर सामने आएगा. सामाजिक कार्यो में भाग लेने की इच्छा परिपूर्ण हो सकती है. अपने व्यक्तिगत संबंधों को बहुत शांत रखें, ऐसा करके आप कई जटिलताओं से बच सकते हैं. नए कामों में हाथ डालने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल कर लें.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

Also Read: आज का तुला राशिफल 19 दिसंबर, आफिस की राजनीति से स्वयं को बचाकर रखेंगे

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज आप कोई अनबन या उलझा हुआ मामला सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं. इसमें सफलता मिलने के भी योग हैं. पुरानी बातें छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करें. कोई ऐसी बात या परिस्थिति आपके सामने आ सकती है जिससे आपकी सोच बदल जाएगी. यह बदलाव आपके लिए शुभ रहेगा.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

Also Read: आज का वृश्चिक राशिफल 19 दिसंबर, जीवन साथी से लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. गलत बातों को गलत वक़्त पर कहने से बचें. जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें. आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाकई बहुत गहरा है. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं.

शुभ रंग:
केसरी

शुभ अंक: 1

Also Read: आज का धनु राशिफल 19 दिसंबर, जल्दबाजी मे लिए गए फैसले आपको भ्रमित भी कर सकते हैं

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज व्यापार सामान्य लाभ देगा. आज पारिवारिक सुख में वृद्धि हो सकती है. करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. अधिकारी वर्ग से थोड़ा तनाव उत्पन्न हो सकता है. किसी काम में मन लगाने में परेशानी हो सकती है. आज सहयोगियों से मदद में कमी आ सकती है.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

Also Read: आज का मकर राशिफल 19 दिसंबर, आपके विरोधी इस समय टांग अड़ाने की कोशिश कर सकते हैं

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज आपको बिजनेस में सफलता और फायदा मिलेगा. आज किसी के बीच-बचाव से दूर रहें. आप पहले के समान ऊर्जा स्तर से भर जाएंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे. बीमार लोगों की सेहत में तेजी से सुधार देखा जा सकता है.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

Also Read: आज का कुम्भ राशिफल 19 दिसंबर, आप बिना सोचे विचारे भावनाओं में बहकर कुछ ना करें

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं. फायदा मिल सकता है. दोस्तों के साथ कोई कार्यक्रम भी बन सकता है. पैसों की स्थिति में सुधार करने की कोशिश करें. कोई बड़ा फैसला आज आप ले सकते हैं. बिजनेस के नए मौके आपको मिलेंगे. कुछ मामलों में अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही फैसला करें.
शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 5

Also Read: आज का मीन राशिफल 19 दिसंबर, धर्म स्थल की यात्राओं पर जा सकते हैं

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें