26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्पाइडर मैन नो वे होम एक साथ तीन पीढ़ियों को करता है एंटरटेन

मार्वल की सिनेमैटिक यूनिवर्स की फ़िल्म स्पाइडर मैन ने आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है. जिसका इंतज़ार दुनियाभर के दर्शकों को था.

फ़िल्म – स्पाइडर मैन नो वे होम

निर्देशक- जॉन वाट्स

कलाकार- टॉम हॉलैंड,जेंडेया,जैकब,टोबी मैग्वायर,एंड्रू गारफील्ड, जैमी फॉक्स,अल्फ्रेड मोलिना, बेनेडिक्ट कंबरबैच, थॉमस हेडन चर्च, रिस इंफॉन्स और अन्य

रेटिंग- साढ़े तीन

स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम के मिस्त्रियो (जेक जियानल) से स्पाइडर मैन नो वे होम की कहानी शुरू होती है. अपने अंत से पहले मिस्त्रियो ने स्पाइडर मैन की पहचान लोगों से बता दी है कि पीटर पार्कर (टॉम हॉलैंड) ही स्पाइडर मैन है. जिसके बाद पीटर पार्कर और उसके दोस्तों एम जे ( जेंडया) जैकोब की ज़िंदगी मुश्किल में आ गयी है. पीटर इस मुसीबत से निकलने के लिए डॉक्टर स्ट्रेंज (बेंडिक्ट) की मदद लेता है लेकिन यह मदद और मुसीबत को बढ़ा जाती है.अलग अलग यूनिवर्स से स्पाइडर मैन से जुड़े सारे सुपर विलेन्स की वापसी हो गयी है. ग्रीन गोबलिन,इलेक्ट्रो, सैंड मैन,लिजार्ड, ऑक्टोपस सभी आ पहुंचे हैं.इस मुसीबत का सामना एक नहीं बल्कि तीन स्पाइडर्स मैन करना पड़ता है.कैसे और क्यों इसके लिए आपको फ़िल्म देखनी होगी.

मार्वल सीरीज की यह फंतासी फ़िल्म सभी के भीतर के बच्चे को जगा जाती है. स्क्रीन पर तीन स्पाइडर्स मैन को देखकर आप खुद को सीटी औऱ तालियां मारने से रोक नहीं सकते हैं. तीनों स्पाइडर मैन टॉम, एंड्रयू और टॉबी को एक साथ देखना दिलचस्प है. यह फ़िल्म एक साथ तीन पीढ़ियों का मनोरंजन करती है.यह कहना गलत ना होगा.

फ़िल्म की इस बार की कहानी भी इस बात को पुख्ता करती है. बड़ी ताकत बड़ी जिम्मेदारी के साथ आती है. मार्वल सीरीज की फिल्में जिसके लिए जानी जाती है.फ़िल्म उस उम्मीद पर खरी उतरती है. लगातार थ्री डी एक्शन सीक्वेंस आपका ध्यान फ़िल्म से जोड़े रखते हैं. वीएफएक्स जानदार हैं.

फ़िल्म के सिर्फ एक्शन नहीं बल्कि इमोशन पर भी फोकस किया गया है.मार्वल की फिल्मों की खासियत इनका ह्यूमर होता है और इस मामले में यह फ़िल्म भी खरी उतरती है. फ़िल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक फ़िल्म के प्रभाव को बढ़ाता है. तकनीकी रूप से यह फ़िल्म बहुत सशक्त है.

खामियों की बात करें तो फ़िल्म में पुराने सुपर विलेन्स की वापसी हुई है लेकिन अगर पिछले स्पाइडर्स मैन की आपने सीरीज नहीं देखी है तो थोड़ा आपका कनेक्शन फ़िल्म से कमज़ोर हो सकता है लेकिन मजा फिर भी आएगा

अभिनय की बात करें तो टॉम यादगार स्पाइडर मैन के तौर पर याद रह जाएंगे.उन्होंने अपने किरदार के डर,दर्द,गुस्सा,कमज़ोरी,हिम्मत सभी कुछ बखूबी दर्शाते हैं.बाकी के किरदार अपने अपने स्पेस में रंग जमाते हैं. हर किरदार की एंट्री जबरदस्त तरीके से हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें