22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वाराणसी में 17 दिसंबर से तीन दिवसीय महापौर सम्मेलन का आगाज, कार्यक्रम में पीएम मोदी का वर्चुअल संबोधन

सम्मेलन में केंद्र सरकार का प्रजेंटेशन प्रस्तुत होगा. प्रदेश सरकार लघु फिल्म और प्रजेंटेशन देगी. पुणे के महापौर स्वच्छ भारत मिशन और सूरत के महापौर अमृत योजना पर एक प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करेंगे.

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री और वाराणसी जिला प्रभारी आशुतोष टंडन ने बुधवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात की. उन्होंने बताया 17 दिसंबर से काशी में अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन हो रहा है. सम्मेलन में देश के महापौर आएंगे. उन्हें आमंत्रित किया गया है. 100 से अधिक महापौरों के आने के कार्यक्रम भी प्राप्त हो चुके हैं. 16 दिसंबर की सुबह से उनका आना शुरू हो जाएगा. दोपहर बाद तक लगभग सभी निर्वाचित महापौर शिव की नगरी वाराणसी आ जाएंगे.

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने पत्रकारों को बताया- 17 दिसंबर को नगर विकास विभाग की प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नगर विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे. तीन दिवसीय यह प्रदर्शनी 17, 18 और 19 दिसंबर को टीएफसी में आयोजित होगी. 17 दिसंबर को बाहर से आए महापौर प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. 18 ,19 दिसंबर को लोगों के लिए प्रदर्शनी खुली रहेगी.

17 दिसंबर को महापौर सम्मेलन का उद्घाटन सत्र 10.30 बजे से शुरू होगा, जो एक घंटे तक चलेगा. इसमें सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी रहेंगे. इसे पीएम मोदी भी वर्चुअली संबोधित करेंगे. सम्मेलन में केंद्र सरकार का प्रजेंटेशन प्रस्तुत होगा. प्रदेश सरकार लघु फिल्म और प्रजेंटेशन देगी. पुणे के महापौर स्वच्छ भारत मिशन और सूरत के महापौर अमृत योजना पर एक प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करेंगे.

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने पत्रकार वार्ता के दौरान सपा चीफ अखिलेश यादव पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि चुनाव हैं, सभी दल बातें कर रहे हैं. अखिलेश यादव से पूछा जाना चाहिए कि साढ़े चार साल वो कहां थे. सबसे बड़ी वैश्विक आपदा कोरोना आई तो वो, उनके दल के लोग और पदाधिकारी कहां थे. अखिलेश यादव जो भी यात्रा निकाल रहे हैं वो अपने लिए कर रहे हैं. जनता का भरोसा पीएम मोदी पर है. सारे विरोधी दल हताश और निराश हैं, इनको लग रहा है जनता का भरोसा उनके साथ नहीं है. यही कारण है कि वो जनता को भड़काने के लिए अनर्गल टिप्पणी कर रहे हैं.

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Also Read: Exclusive: ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ को देख विदेशों में बसे वाराणसी के लोग बोले- थैंक यू मोदी जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें