26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Old Note Earn Money Idea: केवल एक नोट आपको बनाएगा लखपति, यहां जानिए कैसे

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्‍हें पुराने नोट और कॉइंस की कलेक्शन करने का शौक होता है. यदि आपको भी ये शौक है और आप 786 नंबर वाला नोट बेचना चाहते हैं तो ई-बे (Ebay) वेबसाइट पर जाकर सेल करने में आप सक्षम हैं.

Earn Money Idea: आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं. जी हां…इसके लिए आपके पास एक खास तरह का नोट होना चाहिए. चलिए हम आपको आगे की बात बताते हैं. दरअसल यदि आपके पास 786 नंबर वाला कोई नोट है तो ये आपको लखपति बना सकता है. आपके पास अगर 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये का नोट है, जिसपर 786 नंबर अंकित है तो ये आपको लखपति बनाने के लिए काफी है.

आइए आपको अब बताते हैं कैसे

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्‍हें पुराने नोट और कॉइंस की कलेक्शन करने का शौक होता है. यदि आपको भी ये शौक है और आप 786 नंबर वाला नोट बेचना चाहते हैं तो ई-बे (Ebay) वेबसाइट पर जाकर सेल करने में आप सक्षम हैं. इस वेबसाइट की बात करें तो इसपर कई लोग पुराने नोट बेचते और खरीदे जाते हैं.

जानें प्रक्रिया

ई-बे (Ebay) वेबसाइट पर 786 सीरीज के नोट आप सेल कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर आप इस नंबर वाले 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेचने में सक्षम हैं. प्रक्रिया की बात करें तो सबसे पहले आपको ऐसे नोटों की तस्वीर खींचने की जरूरत है और वेबसाइट पर जाकर प्रोफाइल बनाना होगा. इसके बाद इसे पोस्ट करना होगा. यहां कीमत के अनुसार उसकी लिस्टिंग करने की जरूरत होगी.

इन स्‍टेप्‍स को करें फॉलो

1. पहले आपको www.ebay.com पर क्लिक करने की जरूरत है.

2. होमपेज पर रजिस्टर करके क्लिक करें और स्वयं को सेलर के तौर पर रजिस्टर करने का काम करें.

3. अपने नोट की एक पिक्चर क्‍लिक कर लें. इसे साइट पर अपलोड करने का काम करें.

4. Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाने का काम करेगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करते हैं.

5. नोट खरीदने में यदि कोई इंट्रसटेड होगा,तो वो आपका ऐड देखकर आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे.

6. आप उस ग्राहक से संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं.

Also Read: How To Earn Money: दो रुपये का सिक्का देकर मिनटों में कमायें 5 लाख रुपये, जानें, आप भी कैसे बन सकते हैं लखपति
सावधानी बरतना है जरूरी

यहां हम आपको खास तौर पर बता दें कि सिक्कों की खरीद-बिक्री कई प्लेटफॉर्म्स पर होती है. किसी भी साइट और उसके सौदे की पुष्टि प्रभात खबर नहीं करता. ऐसे किसी वेबसाइट पर सिक्का बेचने से पहले आपको भारतीय रिजर्व बैंक की गाईडलाइंस पर नजर दौड़ाने की जरूरत है, क्योंकि केंद्रीय बैंक ने कहा है कि उसने किसी भी बैंक या संस्था को अपने नाम का इस्तेमाल करने की अनुमति प्रदान नहीं की है. आरबीआई ने लोगों को सलाह दी है कि फर्जीवाड़ा करने वाले कई लोग ऑनलाइन साइट्स पर मौजूद हैं जिनसे सावधान रहने की जरूरत है. किसी वेबसाइट पर कोई भी सौदा करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर जुटाने का काम करें.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें