31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bareilly News: एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में नकल करते पकड़े गए 16 छात्र, 12 परीक्षार्थियों का एग्जाम कैंसिल

बरेली की एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में 16 छात्र नकल करते पकड़े गए. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच के बाद12 परीक्षार्थियों का एग्जाम कैंसिल कर दिया, जबकि 4 पर जुर्माना लगाया है.

Bareilly News: एमजेपी रूहेलखंड यूनिवर्सिटी ने मुख्य परीक्षा-2021 में अनुचित साधन (नकल) का प्रयोग करने वाले 12 परीक्षार्थियों की परीक्षा रद्द कर दी है. इसके साथ ही चार छात्रों पर पांच-पांच सौ रुपए का जुर्माना लगाया है.

नकल करते पकड़े हए 16 छात्र

दरअसल, एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा में उड़नदस्ते ने 16 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ लिया था. कुलपति ने ऐसे परीक्षार्थियों पर कार्रवाई के लिए अनुचित साधन निस्तारण समिति गठित की. यह मामला भी अनुचित साधन निस्तारण कमेटी के पास भेजा गया. कुलपति ने इस कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद 16 परीक्षार्थियों पर कार्रवाई की है.

 12 परिक्षार्थियों की परीक्षा निरस्त

इसमें से 12 परीक्षार्थियों की सत्र 2021 की पूरी परीक्षा निरस्त कर दी गई है, जबकि चार परीक्षार्थियों पर पांच-पांच सौ रुपए का जुर्माना लगाने के साथ ही चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. इन परीक्षार्थियों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. मगर, 12 परीक्षार्थियों का रिजल्ट घोषित नहीं होगा. इनको एक बार फिर परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा.

इंप्रूवमेंट परीक्षा की तिथि बढ़ी

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने इंप्रूवमेंट के लिए फॉर्म भरने की तारीख और बढ़ा दी है, पहले 15 दिसंबर तक इंप्रूवमेंट फार्म भरे जाने थे. अब 17 दिसंबर तक परीक्षार्थी इंप्रूवमेंट परीक्षा के फार्म भर सकेंगे. इस फैसले से बरेली कॉलेज समेत सभी कॉलेज के छात्रों का काफी राहत मिलेगी.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें