24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, 12 जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं, ओमिक्रॉन से बचाव के लिए ये है जरूरी

Coronavirus In Jharkhand: स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में कुल एक्टिव केस की संख्या 131 हो गयी है. इसमें सिर्फ रांची में 71 केस हैं. 12 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं है.

Coronavirus In Jharkhand: झारखंड में फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से 12 दिसंबर को जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में कुल एक्टिव केस की संख्या 131 हो गयी है. इसमें सिर्फ रांची में 71 केस हैं. राज्य के 12 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं है. विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव में पूर्व की गाइडलाइन का पालन जरूरी है.

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम में 33, बोकारो में चार, चतरा में तीन, धनबाद में आठ, दुमका में एक, गुमला में चार, खूंटी में एक, लातेहार में एक, कोडरमा में दो और सिमडेगा में एक कोरोना संक्रमित मरीज है. आपको बता दें कि एक दिसंबर को राज्य में कुल एक्टिव केस 94 थे. 12 दिनों कोरोना के 37 नये संक्रमित मिले हैं.

Also Read: राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस: झारखंड में एक दशक में दोगुनी से भी अधिक हुई बिजली की खपत, ऐसे बचा सकते हैं बिजली

स्वास्थ्य विभाग और विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव में पूर्व की गाइडलाइन का पालन जरूरी है. कोरोना का फैलाव रोकने के लिए सबसे अधिक संक्रमित वाले जिले रांची और पूर्वी सिंहभूम को अलर्ट किया गया है. वहीं, राज्य के अन्य जिलों की इंट्री प्वाइंट पर भी सख्ती बरतने को कहा गया है.

Also Read: मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता: न ढंग का भोजन, न किराया, खिलाड़ियों को जर्सी व टीशर्ट भी नसीब नहीं

झारखंड के 12 जिलों देवघर, गिरिडीह, गोड्डा, हजारीबाग, जामताड़ा, लोहरदगा, पाकुड़, पलामू, रामगढ़, साहेबगंज, सरायकेला व एक अन्य में कोरोना का एक भी केस नहीं है. यहां कई दिनों से संक्रमित नहीं मिल रहे हैं, जबकि इन जिलों में जांच की संख्या बढ़ायी गयी है.

Also Read: देवघर एम्स व एयरपोर्ट से जुड़ेगा पटना-कोलकाता एक्सप्रेस-वे, बढ़ेगी कनेक्टिविटी, कम समय में कर सकेंगे सफर

झारखंड की राजधानी रांची स्थित रिम्स ने जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए कोरोना के छह सैंपल को भुवनेश्वर भेजा गया है. इसमें रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती महिला अधिकारी का सैंपल भी शामिल है. भुवनेश्वर से रिपोर्ट आने के बाद ही नये वैरिएंट का पता चल सकेगा. हालांकि, अभी पूर्व में भेजे गये सैंपल की जांच रिपोर्ट भी नहीं आयी है. इधर, रिम्स में भर्ती महिला अधिकारी की स्थिति पहले से बेहतर हुई है. महिला अधिकारी में ज्यादा लक्षण नहीं होने के कारण दोबारा उनका सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है. आज मंगलवार की शाम तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है. वहीं, रिम्स में भर्ती दो अन्य मरीजों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें