25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prayagraj News: यूपीटीईटी परीक्षा में नकल कराने वाले आरोपी की जमानत खारिज, WhatsApp पर मिले थे मैसेज

जिला न्यायालय ने TET परीक्षा में पैसे लेकर नकल कराने वाले गिरोह के एक सदस्य नीरज शुक्ल की जमानत अर्जी खारिज कर दी है.

Prayagraj News: जिला न्यायालय ने TET परीक्षा 2021 में अभ्यर्थियों से पैसा लेकर उन्हें नकल कराने वाले गिरोह के एक सदस्य नीरज शुक्ल की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. जमानत अर्जी पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नुसरत खान ने सुनवाई करते हुए एडीजीसी सुशील कुमार वैश्य एवं आरोपित के अधिवक्ता के तर्कों को सुनने के बाद खारिज कर दिया.

पेपर लीक मामले में हुई थी गिरफ्तारी

पेपर लीक मामले में STF ने 28 नवंबर 2021 को छिवकी स्टेशन के पास स्थित परीक्षा सेंटर से सॉल्वर गैंग के मुख्य सरगना राजेंद्र पटेल समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस को इनके पास से आधार कार्ड, मोबाइल और आरोपियों के मोबाइल से व्हाट्सएप के माध्यम से अभ्यर्थियों को भेजे गए मैसेज आदि मिले थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से पचास हजार रुपए भी बरामद किए थे. मामले में थाना नैनी में तैनात उप निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

जमानत पर सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार वैश्य ने अदालत को बताया कि, आरोपित सॉल्वर गैंग का सदस्य है. पैसे लेकर टीईटी परीक्षा पास कराने में अभ्यर्थियों की मदद कर रहा था. कोर्ट ने सुनवाई के बाद नीरज शुक्ला की जमानत खारिज कर दी.

अलीगढ़ का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

इधर, यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में पुलिस की छानबीन लगातार जारी है. इस बीच पेपर लीक कराने के मामले में मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने सोमवार सुबह शामली कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. अलीगढ़ निवासी मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी सोमवार सुबह ही शामली की कोर्ट में पहुंच गया था, जहां उसने मौका मिलते ही सरेंडर कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें