28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Human Trafficking: मानव तस्करी के सरगना महफिजुर रहमान समेत 21 बांग्लादेशी को यूपी एटीएस ने बंगाल में दबोचा

Human Trafficking News: मानव तस्करी से जुड़े 21 लोगों को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है. ये सभी बांग्लादेश के नागरिक हैं, जो अवैध रूप से कोलकाता में रह रहे थे.

कोलकाता (विकास कुमार गुप्ता): उत्तर प्रदेश पुलिस के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (Uttar Pradesh ATS) की सूचना पर कोलकाता के आनंदपुर इलाके में एक ठिकाने पर छापामारी कर वहां रह रहे 21 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें यूपी में मानव तस्करी (Human Trafficking in India) गिरोह से जुड़े होने के प्रमुख आरोपी महफिजुर रहमान (30) को एटीएस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है.

महफिजुर रहमान (Mahfuzur Rahman) को रविवार को अलीपुर कोर्ट की विशेष अदालत में पेश करने के बाद यूपी पुलिस की टीम ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गयी. अन्य 20 बांग्लादेशी नागरिकों को आनंदपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस ठिकाने से पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) को नकली पासपोर्ट एवं फर्जी पहचान पत्र मिला है.

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि यूपी एटीएस के इंस्पेक्टर भरत भूषण (Inspector Bharat Bhushan) अपनी टीम के साथ रविवार को आनंदपुर थाने में पहुंचे. उन्होंने बताया कि लखनऊ एटीएस (Lucknow ATS) की टीम ने 26 अक्टूबर को मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपियों से गिरोह के मास्टरमाइंड महफिजुर रहमान के कोलकाता (Kolkata News) के आनंदपुर (Anandpur) इलाके में छिपे होने का पता चला है.

  • मानव तस्करी गिरोह से जुड़े होने के आरोप में एक बांग्लादेशी को दबोचने आनंदपुर पहुंची थी एटीएस की टीम

  • प्रमुख आरोपी के साथ उस ठिकाने में मिले और 20 बांग्लादेशी युवक, सभी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • नकली पासपोर्ट एवं फर्जी पहचान-पत्र जब्त, कैसे और किस इरादे से वे सभी पहुंचे थे वहां, इस बारे में हो रही पूछताछ

इस जानकारी के बाद एटीएस की टीम के साथ लालबाजार से एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) के साथ आनंदपुर थाना (Anandpur Police Station) क्षेत्र के पश्चिम चौभागा (West Chowbaga) में स्थित गुलशन कॉलोनी (Gulshan Colony) में एक ठिकाने पर छापेमारी की.


अवैध रूप से बंगाल में रह रहे थे 20 बांग्लादेशी युवक

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जब इमारत की पहली मंजिल पर एक कमरे में छापामारी की गयी, तो वहां गिरोह के मास्टरमाइंड के साथ 20 बांग्लादेशी युवक मिले. इनके पास भारत में रहने का कोई वैध दस्तावेज नहीं था. वहां से सभी को थाने ले जाया गया. प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि सभी बांग्लादेशी नागरिक अवैध तरीके से सीमा पाकर करके यहां पहुंचे थे. वह गर्म कपड़ों को बेचकर रोजगार के लिए वहां आये थे. पुलिस ने सभी 20 आरोपियों को 14 फॉरेनर्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें