26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Diwali 2021 : दीपावली के दिन करें ये उपाय, चमक उठेगी किस्मत

उन्नति-प्रगति, सुख-सौभाग्य का साथ किसे पसंद नहीं. इस दीपावली पर कुछ ऐसे उपाय करें कि रूठी किस्मत फिर से चमक उठे. नौकरी-व्यापार में सफलता ही सफलता मिले. यदि आप ऐसा चाहते हैं तो दिवाली के दिन ये उपाय अजमाएं.

इस साल 4 नवंबर दिन गुरुवार को दीपावली मनाई जाएगी. दीपावली 2021 को अत्यंत शुभ माना जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार इस साल दीपावली पर एक ही राशि में चार ग्रहों के होने से दीपावली पर दुर्लभ संयोग बन रहा है. ग्रहों के इस संयोग को अत्यंत शुभ माना जा रहा है. इस दिन लक्ष्मी गणेश की पूजा करने वाले जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होगा. इस दिवाली सुख-सौभाग्य के लिए इन उपायों को अजमाएं.

: दीपावली अमावस्या को होती है इसलिए इस दिन पीपल के पेड़ में जल जरूर डालें. ऐसा करने से कुंडली के शनि और कालसर्प दोष मिट जाते हैं. इसके अलावा देर रात पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीया जलाएं. दीया जला कर सीधा घर आएं पीछे पलट कर न देखें.

: दीपावली की पूजा उत्तर या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में करें. पूजा करते वक्त लाल-पीले रंग के कपड़े पहनें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और बिगड़े काम आसानी से बनने लगते हैं.

Also Read: Diwali 2021 : लक्ष्मी का स्वागत करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर ये उपाय करें

: धन प्राप्ति चाहते हैं तो दिवाली के दिन घर के ईशान कोण में चांदी, तांबा या स्टिल के बर्तन में पानी भर कर रखें. तिजोरी को ऐसे रखें की उसका मुंह उत्तर दिशा की ओर खुले. तिजोरी में रखे गहनों, रुपयों को पीले या लाल वस्त्र में लपेट कर ही रखें. ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. धन संबंधी परेशानी दूर होती है.

: दीपावली के दिन नई झाड़ू से घर की अच्छी तरह से साफ-सफाई करें. सफाई के बाद झाड़ू को किसी ऐसी जगह पर छुपा कर रख दें जहां किसी की भी नजर झाड़ू पर न पड़े.

: घर परिवार में लगातार कलह ओर लड़ाई झगड़े का माहौल हो तो दिवाली के दिन घर में विषम संख्या में घी के दीए जलाएं. इन दीयों की संख्या 11, 21, 31 कुछ ऐसी होनी चाहिए. ऐसा करने से परिवार में प्यार बढ़ेगा. कलह खत्म होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें