25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची के JN कॉलेज के चेक क्लोन मामले में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी, 14 लाख से अधिक की हुई थी निकासी

रांची के JN कॉलेज के चेक का क्लोन तैयार कर अवैध निकासी मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले का मास्टर माइंड अब भी फरार है. धुर्वा और लालपुर थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. इस मामले में 14 लाख रुपये से अधिक की निकासी हुई थी.

Jharkhand Crime News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची के धुर्वा स्थित JN काॅलेज के चेक का क्लोन तैयार कर अवैध निकासी मामले में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. आरोपियों ने चेक का क्लोन तैयार कर अवैध तरीके से 14,33,000 रुपये की निकासी हुई थी. इस मामले का मास्टर माइंड अभिमन्यु महतो उर्फ छोटू फरार है.

क्या है मामला

रांची के धुर्वा स्थित JN कॉलेज का 14 लाख रुपये से अधिक के चेक को क्लोन कर आरोपियों ने केनरा बैंक से अवैध तरीके से निकासी कर ली थी. यह मामला गत 26 मई, 2018 का है. चेक का क्लोन बनाकर 14 लाख रुपये से अधिक की निकासी का मामला पुलिस में आते ही जांच-पड़ताल शुरू हुई.

जांच-पड़ताल में जानकारी मिली की इस मामले का आरोपी संतोष रजक के खाते में 5,95,000 रुपये और दावले उरांव के खाते में 4,50,000 रुपये ट्रांसफर हुआ था. इस कार्य में मास्टर माइंड अभिमन्यु महतो उर्फ छोटू और राजेश ठाकुर ने अहम भूमिका निभायी थी. इनदोनों ने JN काॅलेज के चेक का क्लोन तैयार कर संतोष रजक व दावले उरांव के खाते में राशि ट्रांसफर कराया था.

Also Read: Jharkhand News : नीति आयोग की डेल्टा रैंकिंग में रांची बना देश में सबसे तेजी से विकास करनेवाला आकांक्षी जिला

इस मामले में रांची की धुर्वा पुलिस ने रांची के टैगोर हिल्स निवासी दावले उरांव, लालपुर के करम टोली पोखर कोचा निवासी संतोष रजक और करमटोली स्थित पीढ़ी कोचा निवासी राजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले का मास्टर माइंड अभिमन्यु महतो उर्फ छोटू अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

छापामारी दल के सदस्य

चेक का क्लोन तैयार कर अवैध निकासी मामले में धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार के अलावा परि पुअनि विवेक कुमार, सअनि जय बहादुर सिंह, आरक्षी मनीष कुमार समेत लालपुर थाना के गश्ती दल के पुलिसकर्मी शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें